1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Petrol Diesel Price in UP: लखनऊ में भी 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंची पेट्रोल की कीमत

Petrol Diesel Price in UP: लखनऊ में भी 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंची पेट्रोल की कीमत

कोरोना संकट के कारण आम जनता आर्थिक स्थिति को लेकर संघर्ष कर रही है। वहीं, बढ़ती महंगाई के चलते उन पर दोहरी मार पड़ रही है। देश के कई राज्यों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये पार कर गई हैं। वहीं, अब लखनऊ में भी पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गयी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Petrol Diesel Price In Up The Price Of Petrol Reached Near Rs 100 A Liter In Lucknow Too

लखनऊ। कोरोना संकट के कारण आम जनता आर्थिक स्थिति को लेकर संघर्ष कर रही है। वहीं, बढ़ती महंगाई के चलते उन पर दोहरी मार पड़ रही है। देश के कई राज्यों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये पार कर गई हैं। वहीं, अब लखनऊ में भी पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गयी है।

पढ़ें :- कोरोना काल में बेसहारा हुए बच्चों के लिए सीएम योगी ने शुरू हुई 'बाल सेवा योजना'

शुक्रवार यानी 16 जुलाई को लखनऊ में पेट्रोल 98.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 90.26 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। बताया जा रहा है कि ऐसे ही दामों में वृद्धि होती रही तो अगले दो—तीन दिनों में पेट्रोल की कीमत लखनऊ में भी 100 रुपये प्रति लीट हो सकती है।

पेट्रोलियम उत्पाद की बढ़ती कीमतों से जनता परेशान है। महंगाई लगातार बढ़ रही है। लोगों को कहीं से भी राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। गौरतलब है कि, पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

 

पढ़ें :- योगी जी आवाज उठाना और आंदोलन करना जनता का एक संवैधानिक अधिकार : प्रियंका गांधी वाड्रा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...