1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. petrol diesel price: पेट्रोल डीजल के दाम में फिर लगी आग, अबकी बार 112 रुपए पार

petrol diesel price: पेट्रोल डीजल के दाम में फिर लगी आग, अबकी बार 112 रुपए पार

देश में शनिवार को घरेलू स्तर पर पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई जिससे राजधानी दिल्ली सहित देशभर में इसकी कीमत नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गईं। मध्यप्रदेश और राजस्थान के कई शहरों में पेट्रोल की कीमतें 112 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गई। डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Petrol Diesel Price Petrol Diesel Price Again On Fire This Time Cross Rs 112

नई दिल्ली: देश में शनिवार को घरेलू स्तर पर पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई जिससे राजधानी दिल्ली सहित देशभर में इसकी कीमत नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गईं। मध्यप्रदेश और राजस्थान के कई शहरों में पेट्रोल की कीमतें 112 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गई। डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

पढ़ें :- Petrol Diesel Price: पेट्रोल डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, SMS से जानें अपने शहर का भाव

मध्यप्रदेश के अनूपपुर, अलीराजपुर, बालाघाट, श्योपुर, शहडोल, रीवा समेत कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 112 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गई। इसी तरह राजस्थान के श्रीगंगानगर, बीकानेर और हनुमानगढ़ में पेट्रोल 112 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा महंगा हो गया।

दिल्ली में शनिवार की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत 101.84 रुपए और मुंबई में 107.83 रुपए प्रति लीटर के पर पहुंच गई। चेन्नई में पेट्रोल 102.49 रुपए प्रति लीटर है जबकि कोलकाता में इसकी कीमत 102.08 रुपए प्रति लीटर है। पेट्रोल-डीजल के मूल्यों की रोजाना समीक्षा होती है और उसके आधार पर हर दिन सुबह छह बजे से नई कीमतें लागू की जाती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X