1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के भाव ने तोड़ी आम आदमी की कमर, जाने आज का दाम

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के भाव ने तोड़ी आम आदमी की कमर, जाने आज का दाम

नए पेट्रोलियम मंत्री के रूप में हरदीप सिंह पुरी के पदभार संभालने के पश्चात् आज पेट्रोल एवं डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हालांकि, इसके बाद भी दामों के निरंतर बढ़ने की वजह से पेट्रोल-डीजल के भाव ऐतिहासिक ऊंचाई पर हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Petrol Diesel Price The Price Of Petrol And Diesel Broke The Back Of The Common Man Know Todays Price

नई दिल्ली: नए पेट्रोलियम मंत्री के रूप में हरदीप सिंह पुरी के पदभार संभालने के पश्चात् आज पेट्रोल एवं डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हालांकि, इसके बाद भी दामों के निरंतर बढ़ने की वजह से पेट्रोल-डीजल के भाव ऐतिहासिक ऊंचाई पर हैं।

पढ़ें :- पेट्रोल और डीजल की कीमतें तीसरे दिन भी अपरिवर्तित: जानिए आज अपने शहर में ईंधन की दरें

ईंधन के दाम स्थिर रहने के पश्चात् दिल्ली में पेट्रोल 100.56 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 89.62 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। आधे से अधिक देश में पहले ही 100 रुपए की संख्या पार कर चुकी पेट्रोल की कीमत मुंबई में 106.59 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में डीजल के दाम 97.18 रुपए प्रति लीटर है।

बृहस्पतिवार को सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 35 पैसा प्रति लीटर जबकि डीजल में 9 पैसे की वृद्धि की थी। ईंधनों के दामों में हुई इस वृद्धि के साथ ही उनकी कीमतें एक नई ऊंचाई पर पहुंच गई हैं। हलांकि, महंगे पेट्रोल-डीजल के दामों पर नए पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि वह अफसरों से पूरी जानकारी प्राप्त होने के पश्चात् ही इस विषय पर कोई टिप्प्णी करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘मुझे थोड़ा वक़्त दीजिए। मुझे विषयों पर जानकारी हासिल करने की आवश्यकता है। मैंने इस इमारत (मंत्रालय) में बस कदम ही रखा है, ऐसे में मेरे लिए इसपर (ईंधनों के दाम) कुछ कहना गलत होगा। मेरा औपचारिक प्रशिक्षण एक ऐसे क्षेत्र में रहा है जहां पूरी जानकारी के बगैर टिप्पणी नहीं की जाती।’ 1974 बैच के भारतीय विदेश सेवा अफसर पुरी ऐसे वक़्त में मंत्री बने हैं जब देश ईंधनों के दामों में बढ़ोतरी से जूझ रहा है।

पढ़ें :- Petrol Diesel Price: पेट्रोल डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, SMS से जानें अपने शहर का भाव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X