1. हिन्दी समाचार
  2. 5 महीने बाद 70 रुपये के नीचे आया पेट्रोल का दाम, जानें आज कितना है भाव

5 महीने बाद 70 रुपये के नीचे आया पेट्रोल का दाम, जानें आज कितना है भाव

Petrol Diesel Price Update Know Todays Rate

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम घटने का सिलसिला लगातार चौथे दिन रविवार को भी जारी रहा। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटकर पांच महीने के निचले स्तर पर आ गई हैं। दिल्ली के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल 70.18 रुपये लीटर मिलने लगा है और डीजल 64.17 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा है।

पढ़ें :- Hyderabad Election: रुझानों में हुआ बड़ा उलटफेर, टीआरएस निकली आगे, भाजपा हुई पीछे

आज पेट्रोल-डीजल के दाम

इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार शनिवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 69.93 रुपये, 75.63 रुपये, 72.19 रुपये और 72.64 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है। वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 63.84 रुपये, 66.94 रुपये, 65.76 रुपये और 67.73 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है।

दिल्ली में 5 महीने के निचले स्तर पर पेट्रोल, डीजल के भाव

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटकर पांच महीने के निचले स्तर पर आ गई हैं। दिल्ली के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल 69.93 रुपये लीटर मिलने लगा है और डीजल 63.84 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल के दाम में रही नरमी के कारण ही भारत में पेट्रोल और डीजल के भाव रोजाना घट रहे हैं।

पढ़ें :- महराजगंज:रुई के गोदाम में लगी भीषण आग,लाखों रुपये का सामान जलकर हुआ राख

रोजाना 6 बजे आते हैं दाम

इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...