1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Petrol-Diesel के दाम 13वें दिन रहे स्थिर, जानिए आज के रेट

Petrol-Diesel के दाम 13वें दिन रहे स्थिर, जानिए आज के रेट

Petrol Diesel Prices Remain Stable On 13th Day Know Todays Rates

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आने के बाद सोमवार को घरेलू बाजार पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रहे. बता दें कि रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि पर ब्रेक लगा था. ऐसे में आज भी इनकी कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. मालूम हो, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल 39 पैसे बढ़कर 90.58 रुपए प्रति लीटर और डीजल 37 पैसे चढ़कर 80.97 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया था।

पढ़ें :- गैस सिलेंडर ने बढ़ाई आम आदमी की चिंता, 3 महीने में 200 रुपये तक बढ़े दाम

आज भी दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल का भाव रविवार जितना ही है. ऐसे में आज यहां पेट्रोल 90.58 रुपये और डीजल 80.97 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 97 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल 88.06 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है. इसी तरह कोलकाता में आज पेट्रोल 91.78 रुपये और डीज़ल 84.56 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. आज चेन्नई में पेट्रोल 92.59 रुपये और डीज़ल 85.98 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है.

आपको बताते चलें कि पेट्रोलियम ईंधनों के लिए नया साल कुछ खास नहीं रहा. नए साल के पहले दो महीनों में पेट्रोल 6.77 रुपए महंगा हुआ, जबकि डीजल की कीमत भी रिकॉर्ड बनाने की राह पर अग्रसर है. ऐसे में डीजल नए साल में 7.10 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है. मालूम हो,  रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है.नई दरें सुबह 6 बजे से ही लागू हो जाती हैं. एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतें दोगुनी हो जाती हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...