1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Petrol, Diesel Prices Today: आज फिर चढ़ा पेट्रोल का भाव, आम आदमी को नहीं मिल रही राहत… जानिए भाव

Petrol, Diesel Prices Today: आज फिर चढ़ा पेट्रोल का भाव, आम आदमी को नहीं मिल रही राहत… जानिए भाव

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Petrol Diesel Prices Today Petrol Price Increased Again Today Common Man Is Not Getting Relief Know The Price

नई दिल्ली: बीते कई दिनो से आम आदमी को महंगाई की मार जारी है। देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में तीन दिन की शांति आज थम गई। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शनिवार यानी 27 फरवरी को एक बार फिर वृद्धि की गई है। ताजा वृद्धि के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 91 रुपये लीटर के पार चला गया है। तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल का भाव 91.17 रुपये प्रति लीटर हो गया, जो कि शुक्रवार को 90.93 रुपये पर था।

पढ़ें :- भाजपा के पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्रा का कोरोना से निधन, कुछ की घंटों में परिवार में दूसरी मौत

आपको बता दें, इसी प्रकार, डीजल 81.47 रुपये लीटर हो गया। शुक्रवार को यह 81.32 रुपये प्रति लीटर था। दिल्ली में पेट्रोल में 24 पैसे और डीजल में 15 पैसे का इजाफा किया गया। देश के अन्य बड़े महानगरों की बात की जाए तो देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 97.57 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। वहीं, यहां डीजल 88.60 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

पेट्रोल में 23 पैसे और डीजल में 16 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। देश के शीर्ष प्रमुख चार महानगरों- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई- में सबसे महंगा पेट्रोल मुंबई में है। इसी प्रकार, ताजा वृद्धि के बाद कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 91.35 रुपये लीटर पहुंच गई, जो कि शुक्रवार को 91.12 रुपये प्रति लीटर थी।

डीजल का भाव 84.20 से बढ़कर शनिवार को 84.35 रुपये प्रति लीटर हो गया। कोलाकाता में पेट्रोल 23 पैसे जबकि डीजल 15 पैसे बढ़ा। चेन्नई में पेट्रोल का दाम 93 रुपये के स्तर को पार कर 93.11 रुपये लीटर जबकि डीजल 86.45 रुपये प्रति लीटर पर है. डीजल 14 पैसे तो पेट्रोल 21 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ।

पढ़ें :- मशहूर कवि वाहिद अली वाहिद का निधन, अस्पताल में नहीं मिला बेड... टूटी सांसें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X