1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Petrol Diesel Rate: पेट्रोल डीजल में आज कितना हुआ फेर बादल, जानिए आज का भाव

Petrol Diesel Rate: पेट्रोल डीजल में आज कितना हुआ फेर बादल, जानिए आज का भाव

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतें का असर हमारी जरुरत की प्रत्येक चीजों पर पड़ता है। इसलिए हमारा ध्यान पेट्रोल-डीजल की बढ़ती-घटती कीमतों पर लगा रहता है। पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपने ऐतिहासिक स्तर पर पहुँच चुकी हैं और इनमें लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। देश के कई शहरों में तो पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई है। पिछले कुछ हफ्तों से दाम बढ़ने का सिलसिला जारी है।

पढ़ें :- सूर्यकुमार यादव ने टेस्ट डेब्यू करते ही बना डाला अनोखा रिकॉर्ड जो कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया

दरअसल, तेल कंपनियों की तरफ से प्रतिदिन पेट्रोल-डीजल के नए भाव जारी किए जाते हैं। ऐसे में लगातार 11वें दिन ग्राहकों के लिए राहत की खबर है, क्योंकि आज (बुधवार) को कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। अंतिम बार कीमतों में 25 पैसे तक बढ़ोतरी हुई थी, किन्तु उसके बाद से बढ़ती कीमतों पर ब्रेक लगा हुआ है। पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार हुई वृद्धि से राजधानी दिल्ली में करीब 15 दिन पहले ही पेट्रोल की कीमत ने 91 रुपये का आंकड़ा पार कर लिया था।

दिल्ली में आज (बुधवार)  पेट्रोल 91.17 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।  वहीं, डीजल के भाव बढ़कर 81.47 रुपये प्रति लीटर पहुंच चुके हैं। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 13 पैसे बढ़े थे और यहां अब पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 97.57 रुपये है। वहीं, डीजल यहां 88.60 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के दाम अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुके हैं। वहीं, मुंबई में प्रीमियम पेट्रोल तो 100 रुपये के पार पहुंच चुका है ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...