1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Petrol-Diesel Rates: जाने क्या रहा आज का पेट्रोल डीजल का दाम, 18 दिनों में बढ़ी तेल की इतनी कीमत

Petrol-Diesel Rates: जाने क्या रहा आज का पेट्रोल डीजल का दाम, 18 दिनों में बढ़ी तेल की इतनी कीमत

सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी रविवार को पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Rates) जारी कर दिए हैं। एक बार आज फिर से जनता (public) को बड़ी राहत मिली है। दरअसल आज भी पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के रेट्स नहीं बढ़ाए गए हैं। आप सभी को पता ही होगा कि देशभर में पिछले 18 दिनों में तेल की कीमतों में 10 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Petrol-Diesel Rates : सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी रविवार को पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Rates) जारी कर दिए हैं। एक बार आज फिर से जनता (public) को बड़ी राहत मिली है। दरअसल आज भी पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के रेट्स नहीं बढ़ाए गए हैं। आप सभी को पता ही होगा कि देशभर में पिछले 18 दिनों में तेल की कीमतों में 10 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है।

पढ़ें :- UP Global Investors Summit-2023 में एकेटीयू के स्टार्टअप पर रहेगी नजर

आपको बता दें, ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमतें 105.41 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई हैं, जबकि एक लीटर डीजल 96.67 रुपये में बिक रहा है। वहीं अगर हम मुंबई की बात करें तो यहां एक लीटर पेट्रोल 120.51 रुपये में बिक रहा है।

वहीं, डीजल के दाम 104.77 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बने हुए हैं। इसी के साथ कोलकाता की बात करें तो यहां एक लीटर पेट्रोल 115.12 रुपये में बिक रहा है, जबकि डीजल 99.83 रुपये में मिल रहा। वहीं इसके अलावा, चेन्नई में 110.85 रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल व 100.94 रुपये प्रति लीटर की दर से डीजल की बिक्री हो रही है।

कीमतों में तेजी से हो रहा इजाफा 

आप सभी को हम यह भी बता दें कि दूसरी तरफ कंप्रेस्ड नैचुरल गैस (CNG) की कीमतों में भी तेजी से इजाफा हुआ है। बीते बुधवार और बीते गुरुवार को सीएनजी में पांच रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं, लगभग एक हफ्ते में सीएनजी के दामों में 9.10 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की जा चुकी है। लेकिन आज यानी मंगलवार को सीएनजी की दरों में कोई इजाफा नहीं हुआ है। आपको पता हो बीते दिन ढाई रुपये बढ़ने के बाद दिल्ली में CNG के दाम 69.11 रुपये प्रति किलो हैं, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 71.67 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही है।

पढ़ें :- Coin Vending Machine : अब ATM से निकलेंगे सिक्के, देश के 12 शहरों में होगी शुरुआत
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...