1. हिन्दी समाचार
  2. पेट्रोल हुआ सस्ता, जाने दामों में कितनी आई कमी

पेट्रोल हुआ सस्ता, जाने दामों में कितनी आई कमी

Petrol Is Cheaper Today

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई महानगरों में आज यानि शुक्रवार को पेट्रोल के दामों में गिरावट आई है हालांकि डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पेट्रोल की कीमतों में आज 2 पैसे से लेकर 7 पैसे तक की गिरावट हुई है। आइए जानते हैं अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल के दामों के बारे में….

पढ़ें :- बिहार चुनाव: किसान को मुफ्त बिजली, कर्ज माफ, बेरोजगार युवाओं को 1500 समेत कांग्रेस ने किए ये वादें

अलग-अलग शहरों में पेट्रोल के दाम

  • दिल्ली में आज पेट्रोल 6 पैसे सस्ता होकर 73.29 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। वहीं, डीजल अपने पुराने भाव 66.18 रुपये प्रति लीटर पर ही बना हुआ है।
  • कोलकाता में पेट्रोल आज 2 पैसे सस्ता हुआ जिससे इसकी कीमत 75.83 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। डीजल यहां अपने पुराने भाव 68.29 रुपये प्रति लीटर पर ही है।
  • दिल्ली और कोलकाता के बाद मायानगरी मुंबई की बात करें, तो आज पेट्रोल की कीमत में यहां 6 पैसे की कमी आई है, जिससे इसकी कीमत 78.90 रुपये प्रति लीटर पर आ गई। डीजल यहां भी अपने पुराने भाव 69.36 पर ही है।
  • चेन्नई की बात करें तो यहां पेट्रोल 7 पैसे सस्ता हुआ, जिससे इसकी कीमत 76.11 रुपये प्रति लीटर पर आ गई। डीजल यहां भी अपनी पुरानी कीमत 69.90 पर ही है।
  • नोएडा में पेट्रोल के दाम में 4 पैसे घटे हैं, जिससे पेट्रोल कीमत यहां 72.54 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है। डीजल यहां अपनी पुरानी कीमत 65.29 पर ही है।
  • गुरुग्राम में पेट्रोल 5 पैसे सस्ता होकर 73.09 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है और डीजल यहां 65.41 रुपये प्रति लीटर पर ही स्थिर है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...