1. हिन्दी समाचार
  2. यूपीपीसीएल में पीएफ घोटाला : EOW ने शुरू की जांच, निधि ट्रस्ट कार्यालय सील

यूपीपीसीएल में पीएफ घोटाला : EOW ने शुरू की जांच, निधि ट्रस्ट कार्यालय सील

Pf Scam In Uppcl Eow Begins Investigation Seals Trusts Office

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पॉवर सेक्टर इम्प्लॉईज ट्रस्ट के ​भविष्य निधि की जीपीएफ और सीपीएफ में बड़े घोटाले की जांच आर्थिक अपराध अनुसंधान (ईओडब्ल्यू) ने शुरू कर दी है। घोटाले के मामले में एफआइआर तथा दो अधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद अब कई अन्य पर शिकंजा कसना तय हो गया है। प्रदेश सरकार के इस बड़े घोटाले की सीबीआई जांच की संस्तुति के बीच ईओडब्ल्यू ने सोमवार से अपनी जांच शुरू कर दी।

पढ़ें :- Corona Update: वैश्विक स्तर पर कोविड-19 मामले 10.07 करोड़ हुए

ईओडब्ल्यू के डीआईजी हीरालाल सोमवार 12:30 बजे अपनी टीम के साथ शक्ति भवन में पीएफ घोटाले की जांच करने पहुंचे। पॉवर कार्पोरेशन मुख्यालय शक्ति भवन के द्वितीय तल पर उत्तर प्रदेश पॉवर सेक्टर इम्प्लॉईज ट्रस्ट के कार्यालय में ईओडब्ल्यू की टीम ने पड़ताल की।

आधे घंटे की जांच के बाद टीम ने कमरे को सील कर दिया है। इस दौरान सभी कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया गया है। ईओडब्ल्यू के डीआईजी हीरालाल तथा एसपी शकील उल जमां के साथ सभी विवेचक शक्ति भवन पहुंचे। इस टीम में फिलहाल 11 सदस्य हैं। इन सभी ने ट्रस्ट के कमरे की गहन छानबीन की।

बता दें कि, उत्तर प्रदेश पॉवर सेक्टर इम्प्लॉईज ट्रस्ट में अरबों के घोटाले की परत धीरे-धीरे खुलने के साथ पावर कारपोरेशन के पूर्व चेयरमैन संजय अग्रवाल तथा एमडी ए पी मिश्रा के साथ मौजूदा चेयरमैन आलोक कुमार की भी भूमिका पर गंभीर सवाल खड़े हो गए है। इसके साथ ही प्रदेश में राजनीतिक दल भी सक्रिय हो गए हैं

पढ़ें :- उप्र: एटा में दो किसानों की जलकर मौत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...