1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM मोदी पर हमले की योजना बनाया था PFI, ED की जांच में हुआ खुलासा

PM मोदी पर हमले की योजना बनाया था PFI, ED की जांच में हुआ खुलासा

पटना में पीएफआई (PFI) ने PM मोदी पर हमले करने की खतरनाक योजना बनाई थी. इसके लिए संगठन ने पटना में ट्रैनिंग कैंप भी लगाया था और कई सदस्यों को ट्रेनिंग देने का काम किया. 

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली. पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो PFI ने खतरनाक साजिश रची थी. पटना में पीएफआई (PFI) ने PM मोदी पर हमले करने की खतरनाक योजना बनाई थी. इसके लिए संगठन ने पटना में ट्रैनिंग कैंप भी लगाया था और कई सदस्यों को ट्रेनिंग देने का काम किया.

पढ़ें :- Gujarat Elections: वर्ल्ड मीडिया में छाए PM मोदी, गुजरात चुनाव रिजल्ट को दी जगह

इतना ही नहीं वित्तपोषण के लिए कई विदेशी ताकतों के संपर्क में थे. पीएम मोदी के हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी. मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक केवल पीएम मोदी पर ही हमले नहीं बल्कि PFI अन्य हमलों के लिए भी टेरर मॉड्यूल तैयार कर रहा था. ED ने खुलासा करते हुए कहा कि, पिछले कुछ वर्षों में संगठन ने लगभग 120 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

इन पैसों का उपयोग कर देश भर में दंगों और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए योजना थी. इतना ही नहीं इन पैसों का उपयोग फरवरी 2020 के दिल्ली दंगों के लिए हिंसा भड़काने के अलावा हाथरस में दंगा भड़काने के लिए भी किया गया था. बता दें कि,  बीते दिनों PFI के खिलाफ ED ने बड़ी कार्यवाही की थी. 100 से ज्यादा सदस्य को गिरफ्तार किया था.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...