1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Philippines travel ban lifted: फिलीपींस ने भारत सहित 9 अन्य देशों में हटाया यात्रा प्रतिबंध, ट्रैवल बैन की ये वजह थी

Philippines travel ban lifted: फिलीपींस ने भारत सहित 9 अन्य देशों में हटाया यात्रा प्रतिबंध, ट्रैवल बैन की ये वजह थी

कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के कहर से बचने के लिए कई देशों ने हवाई उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया था। फिलीपींस ने भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच भारत और नौ अन्य देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगाया था। अब फिलीपींस ने 6 सितंबर से प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Philippines travel ban lifted: कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के कहर से बचने के लिए कई देशों ने हवाई उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया था। फिलीपींस ने भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच भारत और नौ अन्य देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगाया था। अब फिलीपींस ने 6 सितंबर से प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है।

पढ़ें :- आज का यूपी बेजोड है , विरोधी भी दांतो तले उंगली दबाने को मजबूर : डा दिनेश शर्मा 
Jai Ho India App Panchang

खबरों के अनुसार, राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोके ने बताया कि फिलीपींस भारत और नौ अन्य देशों के सभी आने वाले यात्रियों के लिए यात्रा प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया है। हालांकि, डेल्टा वेरिएंट के मामलों में ज्यादा कमी नहीं आई है।

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, संयुक्त अरब अमीरात, ओमान, थाईलैंड, मलेशिया और इंडोनेशिया में मौजूदा यात्रा प्रतिबंधों को हटाने के लिए अंतर-एजेंसी कोरोना टास्क फोर्स की सिफारिश को मंजूरी दे दी है। रोके ने एक बयान में कहा कि उपरोक्त देशों से आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को हालांकि उचित प्रवेश, टेस्टिंग और क्वारंटाइन प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...