1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Philippines Super Typhoon Rai : तूफान ने मचाई भारी तबाही, अब तक 100 लोगों की मौत

Philippines Super Typhoon Rai : तूफान ने मचाई भारी तबाही, अब तक 100 लोगों की मौत

फिलीपींस में तूफान राय ने भारी तबाही मचा दी है। देश में इस आपदा से मरने वालों की संख्या 100 हो गई है।खबरों के अनुसार, बोहोल प्रांत के गवर्नर आर्थर याप ने बताया कि 10 लोग अब भी लापता हैं और 13 लोग घायल हुए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Philippines Super Typhoon Rai : फिलीपींस में तूफान राय ने भारी तबाही मचा दी है। देश में इस आपदा से मरने वालों की संख्या 100 हो गई है। खबरों के अनुसार, बोहोल प्रांत के गवर्नर आर्थर याप ने बताया कि 10 लोग अब भी लापता हैं और 13 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है (Storm Latest Update)। देश के मध्य हिस्से में गुरुवार और शुक्रवार को तूफान से भारी तबाही हुई।तूफान की आपदा से करीब 3,00,000 लोग घर छोड़ने को मजबूर हुए।लोगों को अपना घर बार छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण लेनी पड़ी।

पढ़ें :- Delhi Mayor Election : दिल्ली में चुनाव मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट,'आप' की मेयर उम्मीदवार डॉ. शैली ओबेरॉय की ये मांग

खबरों के अनुसार,राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने शनिवार को इस क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया और दो अरब पेसो (चार करोड़ डॉलर) की मदद देने का वादा किया है।

तूफान के दौरान 195 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 270 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार तक की हवाओं से भारी क्षति हुई (Typhoon Rai Death Toll)। तूफान के बाद 227 शहरों और कस्बों में बिजली गुल हो गई। तीन क्षेत्रीय हवाई अड्डों पर पानी भरा हुआ है।यह तूफान गुरुवार को फिलीपींस के दक्षिण पूर्वी तट से भी टकराया था, लेकिन घटना के दो दिन बाद भी नुकसान की जानकारी नहीं मिली क्योंकि पूरे सूबे में बिजली और मोबाइल फोन सेवा बाधित रही।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...