फोन पर सीएम योगी को जान से मारने की धमकी, पुलिस को दिया 1 घंटे का अल्टीमेटम

लखनऊ। यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी देने वाले शख्स ने पुलिस को सीएम योगी की जान बचाने के लिए सिर्फ एक घंटे तक का वक़्त दिया है। दरअसल, दिल्ली पुलिस को मिली एक कॉल के मुताबिक कोई अंजान शख्स योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी दे रहा हैं, वहीं फोन पर इस शख्स ने पुलिस को एक घंटे का समय भी दिया है।

यूपी के एडीजी एलओ आनंद कुमार ने बताया, नोएडा की एटीएस टीम इस मामले की जांच कर रही है। गुरुवार को दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम में एक फोन आया। फोन रिसीव करने पर दूसरी तरफ से बात कर रहे शख्स ने सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी दी। उसने कहा कि तुम लोगों के पास योगी की जान बचाने के लिए केवल एक घंटा है। जिसके बाद फोन कट गया।

{ यह भी पढ़ें:- योगी दरबार में पहुंची डॉक्टर कफील की मां, 400 फरियादियों की सुनी समस्याएं }

धमकी की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस विभाग ने तुरंत उस नंबर को ट्रेस किया, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल पाई। पुलिस के मुताबिक।, कॉल करने के लिए वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (VOIP) का इस्तेमाल किया गया था। फिलहाल आरोपी का पता नहीं चल सका है। इस मामले की जांच के लिए यूपी एसटीएफ को लगाया गया है।

क्या होता है वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल
ये कॉल इंटरनेट के जरिये होती है। इसे वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल भी कहते हैं। इसके तहत कई कंपनियां ऐसा सॉफ्टवेयर तैयार कर सर्वर बेचती हैं जिनके जरिये कोई भी अपने मोाबाइल से कॉल कर सकता है, लेकिन कॉल रिसीव करने वाले के पास वह नंबर आएगा, जिसे यह सर्वर इस्तेमाल करने वाला चाहता है।

{ यह भी पढ़ें:- सीएम योगी की पत्नी पर देशद्रोह का केस, फोटो से रचाई थी शादी }

Loading...