वायरल हुआ मीनाक्षी लेखी का हिंदी ज्ञान, कर गईं बड़ी गलती

Minakshi Lekhi

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी की एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यह तस्वीर केन्द्रीय पैट्रोलियम मंत्रालय की ओर से शुरू किए गए स्वस्थ सारथी अभियान के तहत ईंधन संरक्षण कार्यशाला के उद्घाटन के अवसर की है। जहां एक हस्ताक्षर बोर्ड पर अपने विचार लिख रहीं मीनाक्षी लेखी स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत लिखना चाहतीं हैं, लेकिन कलम हाथ में आने के बाद कुछ ऐसा हुआ कि उनके लिखे चार शब्द जग हंसाई का कारण बन गए। इस अवसर पर उनके पीछे केन्द्रीय पैट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी नजर आ रहे हैं।

Photo Of Minakshi Lekhi Goes Viral On Social Media News :

दरअसल मीनाक्षी लेखी ने जो चार शब्द लिखे उनमें से स्वच्छ और स्वस्थ शब्द की स्पैलिंग गलत थी। मीडिया मौके पर मौजूद थी और देखते देखते मीनाक्षी की तस्वीर सोशल मीडिया तक जा पहुंची। जहां तेजतर्रार वक्ता के तौर पर पहचान रखने वाली मीनाक्षी के हिंदी ज्ञान को लेकर उपहास हो रहा है।

इस विषय को सोशल मीडिया पर इसलिए भी उछाला जा रहा है क्योंकि जिस बोर्ड पर वह लिख रहीं थीं उसी बोर्ड पर पहले से स्वस्थ शब्द लिखा हुआ था। शायद अति आत्मविश्वास के चलते उनका ध्यान उस ओर नहीं गया और वह गलती कर बैठी।

हिंदी और अंग्रेजी पर मजबूत पकड़ रखने वाली मीनाक्षी लेखी समाचार चैनलों पर अपनी पार्टी का पक्ष मजबूती से रखतीं नजर आतीं हैं। उन्हें पार्टी का तेजतर्रार प्रवक्ता माना जाता है। पेशे से वकील मीनाक्षी की गिनती दिल्ली के बड़े वकीलों में भी होती है। लेकिन अपन इस गलती के बाद संभव है कि वह हिंदी बोलने के साथ साथ लिखने की आदत भी डाल लेंगी।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी की एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यह तस्वीर केन्द्रीय पैट्रोलियम मंत्रालय की ओर से शुरू किए गए स्वस्थ सारथी अभियान के तहत ईंधन संरक्षण कार्यशाला के उद्घाटन के अवसर की है। जहां एक हस्ताक्षर बोर्ड पर अपने विचार लिख रहीं मीनाक्षी लेखी स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत लिखना चाहतीं हैं, लेकिन कलम हाथ में आने के बाद कुछ ऐसा हुआ कि उनके लिखे चार शब्द जग हंसाई का कारण बन गए। इस अवसर पर उनके पीछे केन्द्रीय पैट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी नजर आ रहे हैं।दरअसल मीनाक्षी लेखी ने जो चार शब्द लिखे उनमें से स्वच्छ और स्वस्थ शब्द की स्पैलिंग गलत थी। मीडिया मौके पर मौजूद थी और देखते देखते मीनाक्षी की तस्वीर सोशल मीडिया तक जा पहुंची। जहां तेजतर्रार वक्ता के तौर पर पहचान रखने वाली मीनाक्षी के हिंदी ज्ञान को लेकर उपहास हो रहा है।इस विषय को सोशल मीडिया पर इसलिए भी उछाला जा रहा है क्योंकि जिस बोर्ड पर वह लिख रहीं थीं उसी बोर्ड पर पहले से स्वस्थ शब्द लिखा हुआ था। शायद अति आत्मविश्वास के चलते उनका ध्यान उस ओर नहीं गया और वह गलती कर बैठी।हिंदी और अंग्रेजी पर मजबूत पकड़ रखने वाली मीनाक्षी लेखी समाचार चैनलों पर अपनी पार्टी का पक्ष मजबूती से रखतीं नजर आतीं हैं। उन्हें पार्टी का तेजतर्रार प्रवक्ता माना जाता है। पेशे से वकील मीनाक्षी की गिनती दिल्ली के बड़े वकीलों में भी होती है। लेकिन अपन इस गलती के बाद संभव है कि वह हिंदी बोलने के साथ साथ लिखने की आदत भी डाल लेंगी।