लखनऊ हिंसा में शामिल उपद्रवियों की फोटो चौराहों पर लगी, रिकवरी की नोटिस जारी

lucknow voilecne
यूपी में दंगाइयों से हर्जाना वसूलेगी योगी सरकार, अध्यादेश को कैबिनेट से मिली मंजूरी  

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ राजधानी में हिंसा करने वालों पर जिला प्रशासन और लखनऊ पुलिस शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। हिंसा के दौरान सरकारी व निजी संपत्तियों की भरपाई के लिए प्रशासन ने ​53 उपद्रवियों को चिन्हित कर उन्हें रिकवरी का नोटिस जारी किया है।

Photo Of Miscreants Involved In Lucknow Violence At Intersections Recovery Notice Issued :

इसके साथ ही उपद्रवियों की फोटो राजधानी के प्रमुख चौराहों पर लगा दिया गया है। इसकी शुरूआत बृहस्पतिवार से हो गई। हजरतगंज सहित कई प्रमुख चौराहों पर इन चिह्नित उपद्रवियों की तस्वीर वाली होर्डिंग लगा दी गई है। यह होर्डिंग लखनऊ जिला प्रशासन और लखनऊ पुलिस की तरफ से लगाई गयी है। ​

डीएम लखनऊ ने बताया कि राजस्व कोर्ट स्तर से नुकसान की भरपाई के लिए उपद्रवियों के खिलाफ रिकवरी नोटिस जारी किया गया है। इस हिंसक प्रदर्शन में 1.61 करोड़ की संपत्ति का नुकसान हुआ है। आरोपियों से नुकसान की भरपाई के लिए प्रशासन ने सख्ती करनी शुरू कर दी है। वहीं, ठाकुरगंज पुलिस ने सीएए व एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन में फरार मो. साहिल उर्फ मो. सादिक खान को गिरफ्तार किया है।

प्रभारी निरीक्षक ठाकुरगंज प्रमोद कुमार मिश्रा के मुताबिक, बाजारखाला के बिलोच्चापुर तकिया जंग अलीशाह निवासी साहिल को गुरुवार को उसके घर से गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ दस फरवरी को घंटाघर पर हो रहे प्रदर्शन में अराजकता फैलाने, सरकारी काम में बाधा डालने और सेवेन सीएलए का मुकदमा दर्ज है।

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ राजधानी में हिंसा करने वालों पर जिला प्रशासन और लखनऊ पुलिस शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। हिंसा के दौरान सरकारी व निजी संपत्तियों की भरपाई के लिए प्रशासन ने ​53 उपद्रवियों को चिन्हित कर उन्हें रिकवरी का नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही उपद्रवियों की फोटो राजधानी के प्रमुख चौराहों पर लगा दिया गया है। इसकी शुरूआत बृहस्पतिवार से हो गई। हजरतगंज सहित कई प्रमुख चौराहों पर इन चिह्नित उपद्रवियों की तस्वीर वाली होर्डिंग लगा दी गई है। यह होर्डिंग लखनऊ जिला प्रशासन और लखनऊ पुलिस की तरफ से लगाई गयी है। ​ डीएम लखनऊ ने बताया कि राजस्व कोर्ट स्तर से नुकसान की भरपाई के लिए उपद्रवियों के खिलाफ रिकवरी नोटिस जारी किया गया है। इस हिंसक प्रदर्शन में 1.61 करोड़ की संपत्ति का नुकसान हुआ है। आरोपियों से नुकसान की भरपाई के लिए प्रशासन ने सख्ती करनी शुरू कर दी है। वहीं, ठाकुरगंज पुलिस ने सीएए व एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन में फरार मो. साहिल उर्फ मो. सादिक खान को गिरफ्तार किया है। प्रभारी निरीक्षक ठाकुरगंज प्रमोद कुमार मिश्रा के मुताबिक, बाजारखाला के बिलोच्चापुर तकिया जंग अलीशाह निवासी साहिल को गुरुवार को उसके घर से गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ दस फरवरी को घंटाघर पर हो रहे प्रदर्शन में अराजकता फैलाने, सरकारी काम में बाधा डालने और सेवेन सीएलए का मुकदमा दर्ज है।