1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने रीलों के लिए 1 मिनट म्यूजिक ट्रैक लॉन्च करने की घोषणा

फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने रीलों के लिए 1 मिनट म्यूजिक ट्रैक लॉन्च करने की घोषणा

मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग Instagram ने अपने यूजर्स को शानदार तोहफा देते हुए लोकप्रिय Reels के लिए एक नए प्लेटफॉर्म ‘1 मिनट म्यूजिक’ ट्रैक की घोषणा की है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग Instagram ने अपने यूजर्स को शानदार तोहफा देते हुए लोकप्रिय Reels के लिए एक नए प्लेटफॉर्म ‘1 मिनट म्यूजिक’ ट्रैक की घोषणा की है। सबसे खास बात है ​कि कंपनी ने वर्तमान में इस सुविधा को केवल भारतीय यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया है।

पढ़ें :- Apple कंपनी जल्द लॉन्च करेगी अपना खुद का एक पावरफुल सर्च इंजन

कंपनी ने कहा कि प्लेटफॉर्म पर नया फीचर म्यूजिक ट्रैक्स और वीडियो का एक सेट पेश करेगा, ताकि यूजर्स लंबी रील और स्टोरीज बनाकर अधिक से अधिक जुड़ाव महसूस कर सकें। ऐप में देश भर में 200 से अधिक कलाकार और उनके संगीत हैं।

फेसबुक इंडिया में कंटेंट और कम्युनिटी पार्टनरशिप के निदेशक पारस शर्मा ने एक बयान में कहा, संगीत आज इंस्टाग्राम पर ट्रेंड के लिए उत्प्रेरक है। वास्तव में, रील लोगों के लिए संगीत और कलाकारों को भी खोजने का मंच बन रहा है।

1 मिनट संगीत के साथ, अब हम लोगों को ट्रैक के एक विशेष सेट तक पहुंच प्रदान कर रहे हैं। जिसका उपयोग वे अपनी रीलों को और अधिक मनोरंजक बनाने के लिए कर सकते हैं। हम यह भी उम्मीद कर रहे हैं। कि यह मंच स्थापित और उभरते कलाकारों के लिए एक प्रतिमान के रूप में कार्य करेगा। रीलों पर अपना खुद का संगीत साझा करें और अपने स्वयं के वीडियो बनाएं।

लॉन्च के बाद से, कलाकार इसका उपयोग अपने संगीत को लॉन्च करने और दूसरों के साथ साझा करने के लिए कर रहे हैं, जो बदले में मंच पर कई रुझानों को बढ़ावा दे रहा है। इसे और बढ़ावा देने के लिए, और दूसरों को भी अपनी प्रतिभा को उजागर करने के लिए प्रेरित करने के लिए, इंस्टाग्राम अब 1 मिनट संगीत’ संपत्ति जारी कर रहा है, रीलों की ऑडियो गैलरी में उपयोग करने के लिए 1 मिनट का संगीत लोगों के लिए उपलब्ध होगा।

पढ़ें :- Maruti Suzuki जल्द लॉन्च करेगी ये गाड़ी, फिचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...