नई दिल्ली। एप्पल (Apple) आईफोन 8 (Iphone 8) की डिजायन, फीचर, लांचिंग डेट और कीमतों को लेकर आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं। हाल ही में एक गैजट वेबसाइट ने आईफोन 8 की असली तस्वीरें आॅनलाइन जारी कर उसके वास्तविक होने का दावा किया है। इसके साथ ही वेबसाइट ने उम्मीद जताई है कि आईफोन 8 सितंबर में लांच होगा। लेकिन शुरूआती दिनों में इसकी बिक्री सीमित रखी जाएगी। इस वेबसाइट ने आईफोन 8 की कीमत को लेकर कोई दावा नहीं किया है।

आईफोन 8 की लीक हुई तस्वीरों में नए आईफोन से पुरानी होम बटन गायब है। यानी फोन की होम स्क्रीन को नीचे तक बढ़ाया गया है। फोन की बैक पर भी किसी तरह का बटन या फिंगर प्रिंट स्कैनर नजर नहीं आ रहा है। उम्मीद की जा रही है कि नया आईफोन आइरिस स्कैनर के साथ मौजूद होगा। हालांकि कंपनी ने फोन के आईफोन 7प्लस की तर्ज पर ही इस फोन में भी डबल कैमरा दिया है, लेकिन आईफोन 8 में कैमरे का अरेंजमेंट वर्टिकली किया गया है।

Leaked pic of Iphone 8

इस वेबसाइट का दावा है कि एप्पल ने अगस्त में आईफोन 8 की टेस्टिंग के लिए कुछ यूनिट्स का प्रोडक्शन करवाया है। टेस्टिंग में पास होने के बाद कंपनी शुरुआती तौर पर नए आईफोन मॉडल के 40 से 50 लाख यूनिट का प्रोडक्शन करवाएगी। आईफोन 8 को बाजार में मिलने वाले रिस्पांस के बाद ही साल की अंतिम तिमाही में 4 से 5 करोड़ यूनिट का उत्पादन करेगी। आईफोन 8 के साथ—साथ कंपनी आईफोन 7एस और आईफोन 7एस प्लस का प्रोडक्शन भी करेगी। इन दोनों मॉडलों की 3 और 1.5 करोड़ यूनिट का प्रोडक्शन करवाने की योजना एप्पल ने बनाई है। तीनों नए आईफोन एक साथ सितंबर में ही लां​च किए जाएंगे।

आईफोन के तीनों नए मॉडल ब्लैक, सिल्वर और गोल्ड कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा। इन सभी मॉडल्स के लिए कंपनी अलग से एक फास्ट चार्जिंग डिवाइस भी लांच करेगी। जिसे खरीदने के लिए लोगों को अलग से कीमत चुकानी पड़ेगी।