कुकरैल नाले में मिले 500-1000 के नोट, लूटने की मची होड़

लखनऊ। नोटबंदी के बाद कालेधन को ठिकाने लगाने के लिए लोगों ने नायाब तरीके खोज निकाले। कुछ ने 500-1000 के नोटों के टुकड़े कर सड़क किनारे फेंक दिया, तो कहीं नदी-नाले और कूदे के ढेर में नोटों की खेप बिखरी मिली। ताजा मामला यूपी की राजधानी लखनऊ का है, जहां की फैजाबाद रोड के पास स्थित कुकरैल नाले में 500-1000 के पुराने नोट मिलने से हड़कंप मच गया, आलम यह हो गया कि इलाके के लोगों में नोट लूटने की होड मच गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब आस-पास छापेमारी शुरू की तो एक लाख 15 हजार रुपये के पुराने नोट बरामद हुए हैं।




एएसपी ट्रांसगोमती दुर्गेश कुमार का कहना है कि पुलिस के पहुँचने से पहले ही इलाके के लोग नोटें लेकर जा चुके थे। तलाशी के दौरान नोटों की गड्डियाँ बरामद हुई हैं। फिलहाल इस बात का अभी पता नहीं चल सका है कि किसने इतने नोट यहां पर डाले थे।




कुकरैल नाले में मिले पु‍राने नोटों को पास स्थ्ति झोपड़ियों में रहने वाले लोग लूट कर ले गए। पुलिस ने झोपड़ियों में तलाशी भी ली। जहां एक झोपड़ी से 1000 के पुराने नोटों की गड्डी मिली है।




इससे पहले प्रदेश के कई जिलों में नोट कहीं नदी में, कहीं नाले में, कहीं प्लॉट में तो कहीं सड़क किनारे बरामद किए जा चुके हैं। इनमें वाराणसी, मेरठ, मिर्जापुर, इलाहाबाद प्रमुख हैं।