1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार में नहीं रूक रहा एईएस का कहर, सीएम नितीश व स्वास्थ्य मंत्री पर मुकदमा

बिहार में नहीं रूक रहा एईएस का कहर, सीएम नितीश व स्वास्थ्य मंत्री पर मुकदमा

Pil Filed Against Centre And Stae In Sc As The Epidemic Of Aes Looms Large

By आशीष यादव 
Updated Date

पटना। बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम या इंसेफेलौपैथी से मौत का सिलसिला फिलहाल बदस्तूर जारी है। आंकड़ों की मानें तो इस साल अभी तक 141 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं बुधवार को भी कई बच्चों की मौत हो गई। वहीं लगातार हो रही इन मौतों के कारण केन्द्र व राज्य कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमें भी लिखे जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई, जिसमें कहा गया कि अस्‍पतालों में सुविधाओं में बढ़ोत्तरी की जाए।

पढ़ें :- अभिनेता राहुल रॉय को ब्रेन स्ट्रोक, आईसीयू में कराया गया भर्ती

बता दें कि बीते मंगलवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार तथा केंद्र व राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों के खिलाफ मुकदमा किया गया। वहीं इससे पहले भी केंद्र व राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों पर ऐसी कार्रवाई की जा चुकी है। उधर मानवाधिकार आयोग भी इस मामले को लेकर गंभीर हैं। आयोग ने केंद्र व राज्‍य से रिपोर्ट तलब किया है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में इस बीमारी से प्रभावित इलाकों में सौ मोबाइल आइसीयू बनाने तथा अस्‍पतालों में डॉक्‍टरों की संख्‍या बढ़ाने की मांग की गई है। वहीं कोर्ट ने ये याचिका स्वीकार भी कर ली है, जिसकी सुनवाई आगामी सोमवार को जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...