वायु सेना ज्वाइन करेंगीं मिराज-2000 के क्रैश में शहीद स्क्वाड्रन लीडर की पत्नी गरिमा

airforce
वायु सेना ज्वाइन करेंगीं मिराज-2000 के क्रैश में शहीद स्क्वाड्रन लीडर की पत्नी गरिमा

नई दिल्ली। करीब 5 महीने पहले हुए मिराज-2000 क्रैश में स्क्वाड्रन लीडर समीर अब्रोल की मौत हो गई थी। अब उनकी पत्नी गरिमा अब्रोल ने सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) की परीक्षा पास कर ली है। उन्हें तेलंगाना के डुंडीगल में भारतीय वायु सेना की एकेडमी में शामिल होने का मौका मिल सकता है।

Pilot Killed In Bengalurus Mirage 2000 Crash Now Wife Garima Abrol Will Join Indian Air Force :

वायु सेना के सूत्रों ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट्स से पता चलता है कि विमान ने उड़ान भरी और फिर लैंडिंग का एक असफल प्रयास किया जिसके बाद सामने के हिस्सा टूट गया और विमान रनवे के पास एक गेट से टकरा गया। विमानों की एवियोनिक्स और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध क्षमता अपग्रेड किए गए थे और दोनों पायलट इसे स्वीकृति परीक्षण के लिए ले जा रहे थे तभी यह एचएएल एयरपोर्ट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

अनिल चोपड़ा ने ट्विटर पर दो तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें एक तस्वीर में वो समीर अबरोल के साथ गरीमा नजर आ रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ गरीमा की ट्रेनिंग के दौरान की तस्वीर शेयर की है। उन्होंने गरिमा को ‘असाधारण पदार्थ की महिला’ बताया है। साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है- ‘सभी महिलाएं एक समान नहीं होतीं. कुछ महिलाएं सुरक्षाबलों की पत्नियां भी होती हैं।’

आपको बता दें, कि इसी साल फरवरी में फाइटर जेट मिराज 2000 टेस्टिंग उड़ान के दौरान क्रैश हो गया था और उसमें 33 वर्षीय स्कवाड्रन लीडर समीर अबरोल और 31 वर्षीय सिद्धांर्थ नेगी शहीद हो गए थे। बता दें, फाइटर जेट में तकनीकी खराबी आ गई थी। जिसको हिंदुस्तान एयरोनोटिक्स लिमिटेड ने ठीक किया था।

नई दिल्ली। करीब 5 महीने पहले हुए मिराज-2000 क्रैश में स्क्वाड्रन लीडर समीर अब्रोल की मौत हो गई थी। अब उनकी पत्नी गरिमा अब्रोल ने सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) की परीक्षा पास कर ली है। उन्हें तेलंगाना के डुंडीगल में भारतीय वायु सेना की एकेडमी में शामिल होने का मौका मिल सकता है। वायु सेना के सूत्रों ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट्स से पता चलता है कि विमान ने उड़ान भरी और फिर लैंडिंग का एक असफल प्रयास किया जिसके बाद सामने के हिस्सा टूट गया और विमान रनवे के पास एक गेट से टकरा गया। विमानों की एवियोनिक्स और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध क्षमता अपग्रेड किए गए थे और दोनों पायलट इसे स्वीकृति परीक्षण के लिए ले जा रहे थे तभी यह एचएएल एयरपोर्ट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अनिल चोपड़ा ने ट्विटर पर दो तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें एक तस्वीर में वो समीर अबरोल के साथ गरीमा नजर आ रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ गरीमा की ट्रेनिंग के दौरान की तस्वीर शेयर की है। उन्होंने गरिमा को 'असाधारण पदार्थ की महिला' बताया है। साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है- 'सभी महिलाएं एक समान नहीं होतीं. कुछ महिलाएं सुरक्षाबलों की पत्नियां भी होती हैं।' आपको बता दें, कि इसी साल फरवरी में फाइटर जेट मिराज 2000 टेस्टिंग उड़ान के दौरान क्रैश हो गया था और उसमें 33 वर्षीय स्कवाड्रन लीडर समीर अबरोल और 31 वर्षीय सिद्धांर्थ नेगी शहीद हो गए थे। बता दें, फाइटर जेट में तकनीकी खराबी आ गई थी। जिसको हिंदुस्तान एयरोनोटिक्स लिमिटेड ने ठीक किया था।