1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. खून से लथपथ लड़ाकू विमान के पायलट ने ली सेल्फी, फोटो वायरल

खून से लथपथ लड़ाकू विमान के पायलट ने ली सेल्फी, फोटो वायरल

कई दिनों से  यूक्रेन और रूस के युद्ध हो रहा है। इसी के बिच इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि एक पायलट लहुलूहान स्थिति में  है। उसके चेहरे पर काफी ज्यादा खून है। कहा जा रहा है कि ये फोटो यूक्रेन के लड़ाकू विमान के पायलट का है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Hero of Ukraine: कई दिनों से  यूक्रेन और रूस के युद्ध हो रहा है। इसी के बिच इन दिनों सोशल मीडिया पर एक फोटो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि एक पायलट लहुलूहान स्थिति में  है। उसके चेहरे पर काफी ज्यादा खून है। कहा जा रहा है कि ये फोटो यूक्रेन के लड़ाकू विमान के पायलट का है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

बताया जा रहा है कि  फोटो के बारे में जानकारी के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अपने देश के लड़ाकू विमान के पायलट की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने इस पायलट को यूक्रेन का हीरो बताया है।


न्यूजवीक की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने शुक्रवार को लड़ाकू पायलट को अपने विमान से बाहर निकलने के बाद अपने खून से सने चेहरे की सेल्फी लेने के लिए ‘यूक्रेन के हीरो’ के रूप में सम्मानित किया।

लड़ाकू विमान के क्रैश होने से पहले निकला पायलट

यूक्रेनी सशस्त्र बलों में शामिल सैन्य पायलट वडिम वोरोशिलोव ने ईरानी निर्मित शहीद-136 ड्रोन को यूक्रेनी शहर विन्नित्सिया में मार गिराया। इसके बाद वह बहादूरी दिखाते हुए खून से सने अपने चेहरे की एक सेल्फी ली और फिर विमान के क्रैश होने से पहले अपने जेट से बाहर निकल गए।

ज़ेलेंस्की ने घोषणा की, “मेजर वादिम ओलेक्सेंड्रोविच वोरोशिलोव को यूक्रेन के हीरो का खिताब दिया जाएगा और ऑर्डर ऑफ द गोल्ड स्टार के साथ प्रस्तुत किया जाएगा।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...