रेलवे ने यात्रियों की मदद के लिए लॉंच किए 2 नए ऐप

indian railway ,
रेलवे ने यात्रियों की मदद के लिए लॉंच किए 2 नए ऐप

नई दिल्ली। रेलवे का सफर आसान और बेहतर बनाने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को दो नए मोबाइल ऐप ‘रेल मदद ऐप’ और ‘मेन्यू ऑन रेल्स’ लॉंच किये हैं। ‘रेल मदद ऐप’ की मदद से यात्री जानकारी और सुविधाओं का लाभ अपने स्मार्टफोन के माध्यम से उठा सकेंगे। वहीं मेन्यू ऑन रेल्स में ट्रेन में मिलने वाले खाने के पूरे मेन्यू’ के बारे में जानकारी हांसिल की जा सकेगी।

सोमवार को केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने रेल यात्रिंयों की सुविधा के लिए दो नये ऐप लॉन्च किए हैं। ये दोनों ऐप रेल और कोयला मंत्रालय की चार साल की उपलब्धियां बताने की खातिर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान लॉन्च किए गए।

{ यह भी पढ़ें:- रेलवे की नयी योजना, लेट हुई ट्रेन तो यात्रियों को मुफ्त मिलेगा खाना }

कैसे आपकी मदद करेगा ये ऐप

  • रेल मदद ऐप के जरिये आप सफर के दौरान ट्रेन में आने वाली दिक्कतों को लेकर श‍िकायत दर्ज कर सकते हैं। इस ऐप की मदद से आपको अपनी श‍िकायतों का जल्द समाधान मिलने की उम्मीद है।
  • मेन्यू ऑन रेल्स के जरिये आप खाना ऑर्डर कर सकेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- अब ट्रेन पर लिमिट से ज्यादा सामान ले जाने पर लगेगा जुर्माना }

नई दिल्ली। रेलवे का सफर आसान और बेहतर बनाने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को दो नए मोबाइल ऐप ‘रेल मदद ऐप’ और ‘मेन्यू ऑन रेल्स’ लॉंच किये हैं। ‘रेल मदद ऐप’ की मदद से यात्री जानकारी और सुविधाओं का लाभ अपने स्मार्टफोन के माध्यम से उठा सकेंगे। वहीं मेन्यू ऑन रेल्स में ट्रेन में मिलने वाले खाने के पूरे मेन्यू’ के बारे में जानकारी हांसिल की जा सकेगी। सोमवार को केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल…
Loading...