रेल मंत्री ने दिया निर्देश, ट्रेन में न मिले खाने पीने का बिल तो न करें पेमेंट

,piyush goyal , रेल मंत्री पीयूष गोयल
रेलवे में जल्द निकलेगी बम्पर वैकेंसी, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने की घोषणा

नई दिल्ली। इंडियन रेलवे रेल यात्रियों की सेवा को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए प्रयास कर रहा है। अभी हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक निर्देश जारी किया है जिसके तहत खानी-पाने की सेवा देने वाले कैटरिंग कर्मियों से बिल मांगने को कहा है और अगर वो ऑर्डर के बदले में आपको बिल नहीं मिलता तो ऐसी स्थिति में भुगतान नहीं करने की सलाह दी है।

पीयूष गोयल का कहना है कि, रेलवे जल्द ही इस बात की घोषणा करेगी और खान-पान सेवा देने वाले कर्मचारियों को प्वाइंट ऑफ सेल मशीनें मुहैया कराएगी। पीयूष गोयल का कहना है कि यदि कोई कर्मचारी बिल देने से मना करता है तो उसे पैसे मत दीजिए। रेलवे के अधिकारी ऐसे मामलों से नपटेंगे। इन मशीनों के उपयोग से खान-पान सेवा से जुड़े कर्मचरियों को टिप देने पर विराम लगेगा।

{ यह भी पढ़ें:- IRCTC लाया शानदार ऑफर, सस्ते में तय करें दिल्ली से केरल तक का सफर }

क्या है प्वाइंट ऑफ सेल मशीनें

कैटरिंग कर्मियों के पास इसके लिए प्वाइंट ऑफ सेल मुहैया कारवाई जाएगी और इन मशीनों की मदद से राजस्व में होने वाले घाटों में कमी आएगी।

{ यह भी पढ़ें:- देश की पहली बुलेट ट्रेन: पुरुष और महिलाओं के अलग शौचालय के साथ मिलेगी बाल पोषण की सुविधा }

गौरतलब है कि पिछले महीने रेलवे के तीन प्रमुख जोन के अधिकारियों की बैठक के दौरान रेलमंत्री पीयूष गोयल ने बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देश दिया था कि देशभर के सभी रेलगाडिय़ों, जिसमें खाना-पानी परोसा जा रहा है, उसमें यात्रियों को प्वाइंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीन के जरिये बिल दिया जाना चाहिए। और जब तक पीओएस मशीन नहीं आ जाती तब तक मैनुअल बिल यात्रियों को दिया जाना चाहिए।

नई दिल्ली। इंडियन रेलवे रेल यात्रियों की सेवा को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए प्रयास कर रहा है। अभी हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक निर्देश जारी किया है जिसके तहत खानी-पाने की सेवा देने वाले कैटरिंग कर्मियों से बिल मांगने को कहा है और अगर वो ऑर्डर के बदले में आपको बिल नहीं मिलता तो ऐसी स्थिति में भुगतान नहीं करने की सलाह दी है। पीयूष गोयल…
Loading...