1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना संक्रमण को लेकर अग्रिम रणनीति करें तैयार और सैनिटाइजेशन कार्य को प्रभावी ढंग से कराएं : सीएम योगी

कोरोना संक्रमण को लेकर अग्रिम रणनीति करें तैयार और सैनिटाइजेशन कार्य को प्रभावी ढंग से कराएं : सीएम योगी

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद सतर्क हैं। विधानमंडल का सत्र समाप्त होने के बाद रविवार को उन्होंने टीम—11 के साथ अनलॉक, कोरोना संक्रमण और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए अग्रिम रणनीति तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

इसके तहत कोविड और नॉन कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या तथा टेस्टिंग बढ़ाने पर फोकस रहेगा। सीएम ने बैठक में प्रदेश में शनिवार व रविवार को सैनिटाइजेशन कार्य को प्रभावी ढंग से कराए जाने के निर्देश भी दिए हैं। सीएम ने प्रदेश में स्वच्छता समितियों को बहाल करने के निर्देश भी दिए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर नगर, गोरखपुर आदि जनपदों में संक्रमितों की संख्या को देखते हुए विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इन जनपदों में संक्रमित लोगों की जीवन रक्षा के लिए विशेष प्रयास किए जाएं। सीएम ने कहा कि सभी कोविड चिकित्सालयों में तैनात चिकित्सक एवं स्टाफ नर्स वॉर्ड में जाकर मरीजों का उपचार करें।

सीएम ने कोविड प्रभावित लोगों को बेहतर इलाज की सुविधा दिलाने के लिए सभी जनपदों के जिलाधिकारियों और चीफ मेडिकल आॅफिसर को दिन में दो बाद बैठक करने के आदेश दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ कोविड प्रभावित लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सभी जनपदों के जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी दिन में दो बार बैठक करें।

सुबह की बैठक अस्पताल में हो, जबकि शाम की बैठक इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में की जाए। बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए सरकार ने फैसला लिया है कि सभी अधिकारी अपने क्षेत्र में आए कोविड मरीजों की जानकारी सीएमओ के साथ साझा करें। इसके साथ ही उनका स्पष्ट निर्देश है कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर कोई भी धार्मिक या सांस्कृतिक आयोजन न किया जाए। कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन हर हाल में सुनिश्चित कराया जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...