1. हिन्दी समाचार
  2. कजाकिस्तान: टेक ऑफ के बाद क्रैश हुआ प्लेन, 14 की मौत 30 से अधिक घायल

कजाकिस्तान: टेक ऑफ के बाद क्रैश हुआ प्लेन, 14 की मौत 30 से अधिक घायल

Plane With 100 On Board Crashes Just After Takeoff In Kazakhstan

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कजाकिस्तान से रवाना हुआ एक विमान टेक ऑफ के कुछ समय बाद ही क्रैश हो गया। प्लेन में 100 लोगों के सवार होने की सूचना है जिसमें हादसे का शिकार हुए 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 से अधिक घायल हो गए। बेक एयर फ्लाइट 2100 का स्थानीय समय के अनुसार (सुबह 7.05 बजे) टेक ऑफ के कुछ मिनट बाद ही संपर्क टूट गया। फिलहाल विमान में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम चल रहा है और अभी भी हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

कजाकिस्तान के अल्माटी एयरपोर्ट से विमान ने उड़ान भरी थी, लेकिन टेक ऑफ के तुरंत बाद ही रडार से संपर्क टूट गया और विमान क्रैश हो गया। घटना का एक विडियो सामने आया है जिसमें प्लेन क्रैश होने के बाद उसमें आग लगी नजर आ रही है। विडियो में दिख रहा है कि आग काफी तेजी से फैलती है और आसपास के घरों में भी लग जाती है।

 

विडियो में आप देख सकते हैं कि घटना के तुरंत बाद ही फायरफाइटर्स राहत कार्य में जुट जाते हैं। बैकग्राउंड में लोगों की मदद और बचाने के लिए रोने की भी आवाज सुनाई दे रही है। विमान में 95 यात्री और 5 क्रू मेंबर्स सवार थे। अल्माटी एयरपोर्ट और आपातकालीन सर्विस विभाग का कहना है कि विमान में फंसे लोगों को बचाने के लिए ज़ोरों से काम हो रहा है।

पढ़ें :- महराजगंज:सिसवा को हरा बड़हरा की टीम बनी विजेता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...