1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. यात्रा करने की योजना बना रहे हैं? यह एयरलाइन टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए विशेष छूट दे रही है

यात्रा करने की योजना बना रहे हैं? यह एयरलाइन टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए विशेष छूट दे रही है

एयरलाइन अपने वेक्सीकेयर फेयर प्रोग्राम के तहत सभी टीके लगे यात्रियों के लिए आधार किराए पर यह छूट दे रही है। इसने यह भी बताया कि बुकिंग की तारीख से 15 दिनों से अधिक की यात्रा तिथियों के लिए टीकाकरण छूट लागू है

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

जिन लोगों को COVID-19 का टीकाकरण मिला है, उन्हें यात्रा के दौरान छूट मिल सकती है क्योंकि यह एयरलाइन अपने टीकाकरण वाले यात्रियों को अतिरिक्त छूट दे रही है। इस बीच, यदि आपके पास कोई यात्रा योजना नहीं है तो एक बनाएं और इंडियन एयरलाइन इंडिगो द्वारा ऑफ़र का लाभ उठाएं।

पढ़ें :- Adani Group News: अडानी ग्रुप के जवाबों पर हिंडनबर्ग का पलटवार, कहा-अपने फ्रॉड को राष्ट्रवाद के जरिए बचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए

इंडिगो अपने यात्रियों को टिकट खरीदने पर 10 प्रतिशत की छूट दे रही है। इंडिगो ने एक ट्वीट में कहा, वैक्सएक्सड और उड़ने के लिए तैयार एक उड़ान की बुकिंग के दौरान एक टीकाकृत फ्लायर के रूप में 10% तक छूट प्राप्त करें।

एयरलाइन अपने वेक्सीकेयर फेयर प्रोग्राम के तहत सभी टीके लगे यात्रियों के लिए आधार किराए पर यह छूट दे रही है। इसने यह भी बताया कि बुकिंग की तारीख से 15 दिनों से अधिक की यात्रा तिथियों के लिए टीकाकरण छूट लागू है। यह ऑफर केवल इंडिगो की वेबसाइट पर मान्य है।

क्या है वैक्सी फेयर प्रोग्राम?

वैक्सी किराया एक रियायती किराया है जो केवल उन यात्रियों के लिए लागू होता है जो बुकिंग के समय भारत में रहते हैं और टीकाकरण करवाते हैं। यात्रियों को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी किया गया अपना COVID-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र ले जाना चाहिए, या हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर पर आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप पर अपनी टीकाकरण की स्थिति दिखाना चाहिए – ऐसा न करने पर, किराए में लागू अंतर और परिवर्तन शुल्क लिया जा सकता है। केवल इंडिगो वेबसाइट पर मान्य।

पढ़ें :- Economic Survey 2023 : संसद में इकोनॉमिक सर्वे पेश, तीन सालों में सबसे कम रह सकती है विकास दर

छूट का लाभ कैसे उठाएं?

चरण 1: वैक्सी किराया चुनें

अपने आगमन और प्रस्थान गंतव्य में प्रवेश करते समय, वैक्सी किराया विकल्प चुनें।

चरण 2: चयन करें

पहली या दूसरी खुराक, वह चुनें जिसे आपने आगे बढ़ने के लिए लिया है।

पढ़ें :- Top-10 Billionaires : दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट से अडानी आउट, जानिए अब कहां पहुंचे?

चरण 3: पसंदीदा उड़ान चुनें

अपना आगे और वापसी उड़ान विकल्प चुनें और जारी रखें।

चरण 4: लाभार्थी आईडी विवरण दर्ज करें

एक वैध लाभार्थी संदर्भ आईडी अनिवार्य है। यहां विवरण जोड़ें।

चरण 5: बुकिंग पूर्ण Vaxi Fare सफलतापूर्वक लागू कर दिया गया है, और आपकी बुकिंग पूरी हो गई है।

चरण 6: अवश्य ले जाना

पढ़ें :- भारत में महंगाई से लोगों को मिलेगी राहत या फिर बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए बजट पेश होने से पहले क्या है अनुमान?

आपको स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी किया गया अपना COVID-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र ले जाना होगा, या हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर बोर्डिंग गेट पर आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप पर अपनी टीकाकरण स्थिति प्रदर्शित करनी होगी। ऐसा न करने पर बोर्डिंग से इनकार किया जा सकता है।

सभी यात्रियों को यह ध्यान रखना चाहिए कि यह ऑफर केवल 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के यात्रियों के लिए उपलब्ध है, जो बुकिंग के समय: (i) भारत में स्थित हैं और (ii) भारत में पहले ही एक कोविड-19 वैक्सीन प्राप्त कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...