1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये, रेलवे ने कहा- कोरोना के चलते बढाए गए दाम

प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये, रेलवे ने कहा- कोरोना के चलते बढाए गए दाम

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: पुणे रेलवे डिवीजन में प्लेटफार्म टिकट की कीमत को बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया है. जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर सियासी गलियारे तक इसकी काफी चर्चा हो रही है. इस बीच रेलवे के प्रवक्ता ने सफाई देते हुए कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को बढ़ाकर 50 रुपये किया गया है.

रेलवे के प्रवक्ता ने ट्वीट करके कहा कि पुणे जंक्शन द्वारा प्लेटफार्म टिकट का मूल्य ₹50 रखने का उद्देश्य अनावश्यक रूप से स्टेशन पर आने वालों पर रोक लगाना है. जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके. रेलवे प्लेटफार्म टिकट की दरों को कोरोना महामारी के शुरुआती दिनों से ही इसी प्रकार नियंत्रित करता आया है.

बता दें कि पुणे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट की कीमत बढ़ाए जाने के बाद सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक दलों में भी चर्चा हो रही है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी प्लेटफार्म टिकट की कीमत बढ़ाए जाने को लेकर ट्वीट के जरिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में रेलवे प्लेटफार्म टिकट 3 रुपये का था, भाजपा के राज में 50 रुपये का हो गया है.

बता दें कि प्लेटफॉर्म टिकट रेलवे दो घंटे के लिए वैलिड होता है. इसका मतलब है कि यदि आप रेलवे प्लेटफॉर्म पर अपने किसी संबंधी को छोड़ने या लेने जा रहे हैं तो टिकट लेने के समयानुसार 2 घंटे तक प्लेटफार्म पर रुकने की अनुमति मिलती है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...