1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. इंग्लैंड रवाना होने से पहले 14 दिन आइसोलेट रहेंगे खिलाड़ी , तीन बार होगा आरटी-पीसीआर टेस्ट

इंग्लैंड रवाना होने से पहले 14 दिन आइसोलेट रहेंगे खिलाड़ी , तीन बार होगा आरटी-पीसीआर टेस्ट

इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों के लिए फुलप्रूफ योजना तैयार कर ली है। भारतीय टीम को अगले माह साउथम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और टीम इंडिया मेजबान टीम के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होना है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Players Will Remain Isolated For 14 Days Before Leaving For England Rt Pcr Test Will Be Done Thrice

नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों के लिए फुलप्रूफ योजना तैयार कर ली है। भारतीय टीम को अगले माह साउथम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और टीम इंडिया मेजबान टीम के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होना है।

पढ़ें :- WTCF: पांचवे दिन का खेल हुआ शुरू, मौसम ने साथ दिया तो फेंके जाएंगे 90 ओवर

बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने बताया कि 2 जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले सभी खिलाड़ियों को 19 मई को मुंबई में एकत्रित होना है, जहां उन्हें 14 दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा। मुंबई रवाना होने से पहले सभी खिलाड़ियों के घर पर तीन आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाएंगे और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही वे मुंबई के लिए रवाना होंगे।

बीसीसीआई ने दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। चार स्टैंडबाई खिलाड़ियों में तीन तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नगवासवाला हैं। टीम की घोषणा के बाद प्रसिद्ध कृष्णा की रिपोर्ट संक्रमित आई थी, लेकिन उम्मीद है कि टीम की रवानगी से पहले वह पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

इंग्लैंड में दी जाएगी वैक्सीन की दूसरी डोज

इंग्लैंड दौरे पर रवानगी से पहले सभी खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी होगी, जबकि दूसरी डोज इंग्लैंड में ही लगने की संभावना है। बीसीसीआई के एक अधिकारी पहले कह चुके हैं कि बोर्ड इसके लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से बात कर रहा है, लेकिन यदि ब्रिटिश सरकार की ओर से इसकी मंजूरी नहीं मिलती है तो बीसीसीआई खिलाड़ियों के लिए वैक्सीन की दूसरी खुराक भारत से ही ले जाने की व्यवस्था करेगा। इस पर अंतिम तौर पर निर्णय अभी बाकी है।

पढ़ें :- भारत या न्यूजीलैंड किसी को तो मिले WTC का खिताब ICC बनाए नया फार्मुला, जानें किसने कहा ऐसा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X