1. हिन्दी समाचार
  2. नहीं थम रहा ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म का विवाद, ट्रेलर पर रोक के लिए याचिका दायर

नहीं थम रहा ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म का विवाद, ट्रेलर पर रोक के लिए याचिका दायर

Plea In Delhi High Court Against The Accidental Prime Minister

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का विवाद थम नहीं रहा है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में बवाल शुरू हो गया और अब इसका विरोध भी शुरू हो गया है। कुछ दिन पहले बिहार की एक कोर्ट में फिल्म के कलाकारों के खिलाफ शिकायत तक दर्ज कराई गई थी। वहीं, फिल्म के ट्रेलर पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की गई है।

पढ़ें :- दिल्ली में 2.8 तीव्रता का भूकंप

याचिकाकर्ता ने कहा कि सीबीएफसी के दिशानिर्देश के अनुसार, वास्तविक जीवन पर आधारित फिल्म के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र की जरूरत होती है, लेकिन फिल्म के ट्रेलर के लिए कोई अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं लिया गया है। याचिकाकर्ता ने कहा कि सीबीएफसी के दिशानिर्देश के अनुसार, वास्तविक जीवन पर आधारित फिल्म के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र की जरूरत होती है, लेकिन फिल्म के ट्रेलर के लिए कोई अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं लिया गया है।

इससे पहले बिहार के मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में फिल्म को लेकर उसके निर्माता-निर्देशक समेत 14 लोगों पर केस दर्ज किया गया था। वकील सुधीर कुमार ओझा ने यह केस फाइल किया। बता दें कि फिल्म में जहां अनुपम खेर ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है, वहीं अक्षय खन्ना संजय बारू के रोल में है। यह फिल्म संजय बारू की ही लिखी किताब पर बनाई गई है। संजय बारू मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...