1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सैनिकों के सम्मान में एक दिया जरूर जलाएं: पीएम मोदी

सैनिकों के सम्मान में एक दिया जरूर जलाएं: पीएम मोदी

Please Burn A Lamp In Honor Of Soldiers Pm Modi

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नयी दिल्ली. दीपावली की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों से अपील की कि वे इस त्योहार के दिन सैनिकों के सम्मान में एक दिया जरूर जलाएं। उन्होंने कहा कि उनकी अनुकरणीय बहादुरी के लिए शब्दों से कृतज्ञता ज्ञापित करने की भावना न्याय नहीं कर सकती।

पढ़ें :- PM ने अहमदाबाद मेट्रो के दूसरे चरण व सूरत मेट्रो रेल परियोजना की रखी आधारशिला

मोदी ने ट्वीट किया, “इस दीपावली हम सभी एक दिया उन सैनिकों के सम्मान में जलाएं जो निडर होकर देश की रक्षा करते हैं। सैनिकों की अनुकरणीय बहादुरी के लिए उनके प्रति शब्दों से कृतज्ञता ज्ञापित करने की भावना न्याय नहीं कर सकती। हम सीमाओं पर डंटे सैनिकों के परिवार वालों के प्रति भी कृतज्ञ हैं।”

प्रधानमंत्री ने पिछले महीने अपने मासिक रेडिया कार्यक्रम “मन की बात” में भी देशवासियों से यह अपील की थी। उन्होंने इससे संबंधित अपने संबोधन की एक क्लिपिंग भी साझा की। मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि इस दीपावली उन जाबाज सैनिकों को भी याद रखना है, जो, इन त्योहारों में भी सीमाओं पर डटे हैं और भारत-माता की सेवा और सुरक्षा कर रहें हैं।

उन्होंने कहा था, “हमें उनको याद करके ही अपने त्योहार मनाने हैं। हमें घर में एक दीया, भारत माता के इन वीर बेटे-बेटियों के सम्मान में भी जलाना है।” मोदी की इस अपील के बाद भाजपा ने भी लोगों से अपील की कि वे सोशल मीडया पर सैनिकों के सम्मान में दिया जलाते अपनी तस्वीरें साझा करें।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने शुरू किया कोरोना टीकाकरण अभियान, इस शख्स को लगा पहला टीका

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...