1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जिम्मेदारी से बचते हैं पीएम, ईंधन करों का 68% लेती है केंद्र, पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

जिम्मेदारी से बचते हैं पीएम, ईंधन करों का 68% लेती है केंद्र, पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इस बार उन्होंने पीएम मोदी (Pm Modi) के राज्य सरकारों को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रियायत देने की नसीहत पर घेरा है। उन्होंने कहा कि सभी ईंधन करों का 68% केंद्र द्वारा लिया जाता है। इसके बाद भी पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जिम्मेदारी से बचते हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इस बार उन्होंने पीएम मोदी (Pm Modi) के राज्य सरकारों को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रियायत देने की नसीहत पर घेरा है। उन्होंने कहा कि सभी ईंधन करों का 68% केंद्र द्वारा लिया जाता है। इसके बाद भी पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जिम्मेदारी से बचते हैं।

पढ़ें :- Udaipur Murder : कन्हैया लाल नृशंस हत्याकांड का असली खलनायक है नाजिम ? लेटर से हुआ खुलासा

दरअसल, प्रधानमंत्री ने बुधवार को पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगे वैट कम करने की बात कही थी। इसके बाद से विपक्षी नेता इस पर पलटवार कर रहे हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘उच्च ईंधन की कीमतें-दोष राज्य पर, कोयले की कमी-दोष राज्य पर, ऑक्सीजन की कमी-दोष राज्य पर लगते हैं।

उन्होंने कहा कि, सभी ईंधन करों का 68% केंद्र द्वारा लिया जाता है। फिर भी, पीएम जिम्मेदारी से बचते हैं। मोदी का संघवाद सहयोगी नहीं है। यह जबरदस्ती है। बता दें कि, पीएम मोदी ने कहा था कि पिछले साल नवंबर में केंद्र ने उत्पाद शुल्क में कटौती की थी और राज्य सरकारों से भी वैट कम करने का आग्रह किया था।

लेकिन, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, केरल, झारखंड और तमिलनाडु ने इस पर ध्यान नहीं दिया था। प्रधानमंत्री मोदी ने इसे जनता के साथ अन्याय बताया था।

पढ़ें :- बीजेपी से निष्कासित नेता नवीन जिंदल को अब मिली धमकी, कहा-'कन्हैया की तरह काटेंगे गला'
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...