1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मनरेगा की गहराई को समझ नहीं पाए, वायनाड पहुंचे Rahul Gandhi ने PM मोदी पर साधा निशाना

पीएम मनरेगा की गहराई को समझ नहीं पाए, वायनाड पहुंचे Rahul Gandhi ने PM मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में मौजूद हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वायनड दौरे का आज दूसरा​ दिन है और वो विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान वो मनरेगा के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उन्हें संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि UPA की सरकार ने MGNREGA को संकल्पित, विकसित और लागू किया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

वायनाड। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में मौजूद हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वायनड दौरे का आज दूसरा​ दिन है और वो विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान वो मनरेगा के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उन्हें संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि UPA की सरकार ने MGNREGA को संकल्पित, विकसित और लागू किया था।

पढ़ें :- ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें करके देश को भटकाना बंद कीजिए, प्रधानमंत्री जीः राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि जब पहली बार उल्लेख किया गया था तब हमें इसको लेकर काफी आक्रोश झेलना पड़ा था। इसको लेकर नौकरशाहों, व्यवसासियों ने कहा था कि यह पैसे की बर्बादी है। इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, जब मैंने लोकसभा में प्रधानमंत्री को मनरेगा के खिलाफ बोलते हुए सुना तो मैं चौंक गया।

उन्होंने कहा कि इसे यूपीए की विफलताओं का जींवत स्मारक और राजकोष पर एक बोच बताया था। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि इससे मुझे अहसास हुआ कि पीएम मनरेगा की गहराई को समझ नहीं पाए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना संकट काल के समय हजारों लोग बेरोजगार हो गए थे। इस दौरान मनरेगा ने लोगों को बचाया था। PM ने उस समय मनरेगा पर कोई सवाल नहीं उठाया क्योंकि यह स्पष्ट हुआ जो उन्होंने UPA की विफलताओं का जीवंत स्मारक बताया था उसी चीज़ ने भारत को कोविड के समय बचाया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...