1. हिन्दी समाचार
  2. प्रधानमंत्री ने पूरा किया एक निशान एक संविधान और एक एक प्रधान का सपना : सीएम योगी

प्रधानमंत्री ने पूरा किया एक निशान एक संविधान और एक एक प्रधान का सपना : सीएम योगी

Pm Fulfills One Mark One Constitution And One Chiefs Dream Cm Yogi

By आशीष यादव 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘एक निशान, एक प्रधान और एक संविधान’ के बारे में बोलते हुए रविवार को कहा कि पीएम मोदी ने ये सपना पूरा कर दिया है। वो महाराजगंज में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान उन्होने कहा कि आजादी के बाद एक सपना था कि देश में एक निशान, एक प्रधान और एक विधान बने। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री ने देश की जनता का ये सपना पूरा किया है। उन्होने कहा कि जम्मू—कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद अब देश एकजुट हो जाएगा।

पढ़ें :- 3 नवंबर का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगी शुभ सूचना, इनकी दिक्कत होगी दूर... जानिए बाकी राशियों का हाल

मुख्यमंत्री ने कहा तीन तलाक कानून बनने के बाद मुस्लिम औरतों की हालत में सुधार के साथ ही उन्हे काफी मजबूती मिली है। कानून बनने का ही असर है कि अब कोई भी उन्हें मोबाइल फोन या सोशल मीडिया पर तीन तलाक देकर प्रताड़ित नहीं कर सकता। सीएम योगी ने कहा कि विकास के मार्ग पर अग्रसर महाराजगंज की तीन नगर पंचायतों- फरेंदा, सोनौली और घुघली को पंडित दीनदयाल उपाध्याय विकास योजना के तहत लाया गया है।

बता दें कि सीएम योगी ने यहां कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। जिसमें अहमदनगर के हरहवा में एक गोवंश संरक्षण केन्द्र का उद्घाटन और लहरा देवी मंदिर और गोरखपुर में तरकुलहा देवी मंदिर में दर्शन भी किये। उन्होने कहा कि तरकुलहा देवी मंदिर का 2.12 करोड़ रुपये की धनराशि से मरम्मत कार्य कराया जाएगा। वहीं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बंधू सिंह की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...