1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM In Tokyo: जापान में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- मक्खन पर नहीं पत्थर पर लकीर खींचता हूं

PM In Tokyo: जापान में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- मक्खन पर नहीं पत्थर पर लकीर खींचता हूं

मुझे मक्खन पर लकीर खींचने में मजा नहीं आता, पत्थर पर लकीर खींचता हूं। मुझे संस्कार ही कुछ ऐसे मिले हैं कि हमेशा बड़ी चुनौतियों और लक्ष्यों के लिए काम करता हूं। ये बात जपान के दौरे पर गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतवंसियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज भारत जब आजादी के 75 सालों को जश्न मना रहा है तो हम आने वाले 25 सालों की योजना भी तैयार कर रहे हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

टोक्यो। मुझे मक्खन पर लकीर खींचने में मजा नहीं आता, पत्थर पर लकीर खींचता हूं। मुझे संस्कार ही कुछ ऐसे मिले हैं कि हमेशा बड़ी चुनौतियों और लक्ष्यों के लिए काम करता हूं। ये बात जपान के दौरे पर गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतवंसियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज भारत जब आजादी के 75 सालों को जश्न मना रहा है तो हम आने वाले 25 सालों की योजना भी तैयार कर रहे हैं।

पढ़ें :- Banda News : जब बांदा के डीएम ने प्राइमरी स्कूल के बच्चे से पूछा- कौन यूपी का सीएम ? तो बच्चा बोला-नरेंद्र मोदी, फिर मचा हंगामा

हमने बहुत बड़े संकल्प लिए हैं, जो कठिन लगते हैं। लेकिन मुझे जो संस्कार मिले हैं और जिन लोगों ने मुझे गढ़ा है, उससे मेरी एक आदत पड़ गई है। उन्होंने आगे कहा, दुनिया ने यह भी देखा है कि कैसे इन्फ्रास्ट्रक्चर और संस्थाओं के निर्माण के लिए तेजी से हम काम कर रहे हैं। मुंबई-अहमदाबाद बुलेट समेत कई परियोजनाएं भारत और जापान के सहयोग के उदाहरण हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘भारत में बदलावों की वजह यह है कि हमने एक सशक्त लोकतंत्र की पहचान बनाई है और लोगों को डिलिवरी हो रही है। आज देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था से वे लोग भी जुड़ रहे हैं, जो कभी गर्व से यह नहीं मानते थे कि वे भी हिस्सा हैं। भारत के चुनावों में अब पुरुषों से ज्यादा महिलाएं वोट डाल रही हैं। यह इस बात का प्रमाण है कि भारत में डेमोक्रेसी सामान्य नागरिकों के हकों के प्रति कितनी सजग और समर्पित है।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...