1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पीएम मोदी ने राष्ट्रपति जो बाइडेन का निमंत्रण किया स्वीकार, इस सम्मेलन में होंगे शामिल

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति जो बाइडेन का निमंत्रण किया स्वीकार, इस सम्मेलन में होंगे शामिल

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वर्चुअल जलवायु शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। बाइडेन के इस पहल का स्वागत करते हुए पीएम ने उनके निमंत्रण को स्वीकार कर लिया हैं। पीएम नरेंद्र मोदी 22-23 अप्रैल को आयोजित होने वाले जलवायु शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वर्चुअल जलवायु शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। बाइडेन के इस पहल का स्वागत करते हुए पीएम ने उनके निमंत्रण को स्वीकार कर लिया हैं। पीएम नरेंद्र मोदी 22-23 अप्रैल को आयोजित होने वाले जलवायु शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

इस बार जलवायु परिवर्तन से निपटने पर वार्ता के मकसद से आयोजित होने वाले शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा पीएम मोदी , बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना समेत 40 देश के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। गौर करने वाली बात ये है कि जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आमंत्रित नहीं किया गया है।

बता दें जलवायु शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के अलावा चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा, ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को आमंत्रित किया गया है।

 

पढ़ें :- Parliament Live : पीएम मोदी, बोले- '2004 से 14 तक घोटालों का दशक, UPA ने मौकों को मुसीबत में पलटा'
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...