PM मोदी ने कहा, ‘BHIM App’ साबित होगा एक अजूबा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम मे डिजिधन योजना की तरफ से हुये आयोजन मे शामिल हुये। पीएम मोदी ने भीम एप्प(BHIM App) के लांचिंग मे जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अब समय बदल चुका है पहले अनपढ़ लोगो को अंगूठा छाप कहा जाता था, लेकिन आने वाले समय मे अंगूठे के माध्यम से ही आपके सारे काम होंगे।




‘भीम एप्प’ के माध्यम से संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर के जीवन पर प्रकाश डालते हुये मोदी ने कहा ‘भीमएप्प’ जल्द ही एक क्रांतिकारी परिवर्तन लाएगा, इसके माध्यम से आप कोई भी लेन-देन बिना इंटरनेट के, बिना किसी स्मार्टफोन के एक साधारण फोन से भी आराम से कर सकेंगे। ये एप्प साधारण फोन पर भी चलेगा, लोग भीम एप्प को गूगल मे ढूँढेंगे। इससे कारोबार करने मे बहुत ही आसान हो जाएगा।

Pm Modi Advocates Thumb Rule For Bhim App :

पीएम मोदी ने कहा, अंबेडकर जयंती के अवसर पर मेगा ड्रा का आयोजन किया जाएगा, जिन्होंने सबसे ज्यादा कैशलेश पेमेंट किया है, उन लाखो लोगो को इसका फायदा मिलेगा।




डिजिटल इंडिया पर दिया ज़ोर

मोदी ने कहा आने वाला समय सब के लिए अच्छा होगा, खासतौर से उन लोगो के लिए जो लोग आशावादी सोच रखते हैं। डिजिधन योजना के तहत जिन्होने सबसे ज्यादा कैशलेश पेमेंट को बढ़ावा दिया हैं उन तमाम लोगों को हमारी सरकार इनाम देगी और अगले दो हफ्तों मे ‘भीम एप्प’ के माध्यम से देश की अर्थव्यवस्था, इंफरास्टक्चर मे बड़ा बदलाव आयेगा। आने वाले समय मे ‘भीम एप्प’ एक अजूबा साबित होगा।

मीडिया सबसे ज्यादा अग्रेसिव

पीएम मोदी ने कहा, देश के हित के लिए मीडिया के लोगों ने सबसे ज्यादा काम किया है। आने वाले 2017 मे मीडिया एक बड़ा बदलाव लाएगी। नोटबंदी की वजह से जिन लोगो को परेशानी हुई, वहां मीडिया के लोग कैमरा लेकर पहुँच जाते थे, फिर लोगो को हो रही समस्याओं को टीवी मे दिखाते थे, जिससे हमे जनता की तकलीफों को कम करने मे सहयोग मिला। मीडिया के लोग किसी भी गैर कानूनी चीज या फिर सरकार के नियमों को तोड़ने वालों को भी उनकी जिम्मेदारी के प्रति जागरूक किया है।




विपक्ष पर किया वार

विपक्ष पर हमला बोलते हुये मोदी ने कहा, पहले लोग कहते थे कितना पैसा गया, जैसे टूजी स्पेक्ट्रम घोटाले, कोयला घोटाला और भी बहुत सारे घोटाले मे कितना पैसा गया, लेकिन अब लोग कहते हैं कि कितना पैसा आया।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम मे डिजिधन योजना की तरफ से हुये आयोजन मे शामिल हुये। पीएम मोदी ने भीम एप्प(BHIM App) के लांचिंग मे जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अब समय बदल चुका है पहले अनपढ़ लोगो को अंगूठा छाप कहा जाता था, लेकिन आने वाले समय मे अंगूठे के माध्यम से ही आपके सारे काम होंगे। 'भीम एप्प' के माध्यम से संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर के जीवन पर प्रकाश डालते हुये मोदी ने कहा 'भीमएप्प' जल्द ही एक क्रांतिकारी परिवर्तन लाएगा, इसके माध्यम से आप कोई भी लेन-देन बिना इंटरनेट के, बिना किसी स्मार्टफोन के एक साधारण फोन से भी आराम से कर सकेंगे। ये एप्प साधारण फोन पर भी चलेगा, लोग भीम एप्प को गूगल मे ढूँढेंगे। इससे कारोबार करने मे बहुत ही आसान हो जाएगा।पीएम मोदी ने कहा, अंबेडकर जयंती के अवसर पर मेगा ड्रा का आयोजन किया जाएगा, जिन्होंने सबसे ज्यादा कैशलेश पेमेंट किया है, उन लाखो लोगो को इसका फायदा मिलेगा। डिजिटल इंडिया पर दिया ज़ोरमोदी ने कहा आने वाला समय सब के लिए अच्छा होगा, खासतौर से उन लोगो के लिए जो लोग आशावादी सोच रखते हैं। डिजिधन योजना के तहत जिन्होने सबसे ज्यादा कैशलेश पेमेंट को बढ़ावा दिया हैं उन तमाम लोगों को हमारी सरकार इनाम देगी और अगले दो हफ्तों मे 'भीम एप्प' के माध्यम से देश की अर्थव्यवस्था, इंफरास्टक्चर मे बड़ा बदलाव आयेगा। आने वाले समय मे 'भीम एप्प' एक अजूबा साबित होगा।मीडिया सबसे ज्यादा अग्रेसिवपीएम मोदी ने कहा, देश के हित के लिए मीडिया के लोगों ने सबसे ज्यादा काम किया है। आने वाले 2017 मे मीडिया एक बड़ा बदलाव लाएगी। नोटबंदी की वजह से जिन लोगो को परेशानी हुई, वहां मीडिया के लोग कैमरा लेकर पहुँच जाते थे, फिर लोगो को हो रही समस्याओं को टीवी मे दिखाते थे, जिससे हमे जनता की तकलीफों को कम करने मे सहयोग मिला। मीडिया के लोग किसी भी गैर कानूनी चीज या फिर सरकार के नियमों को तोड़ने वालों को भी उनकी जिम्मेदारी के प्रति जागरूक किया है। विपक्ष पर किया वार विपक्ष पर हमला बोलते हुये मोदी ने कहा, पहले लोग कहते थे कितना पैसा गया, जैसे टूजी स्पेक्ट्रम घोटाले, कोयला घोटाला और भी बहुत सारे घोटाले मे कितना पैसा गया, लेकिन अब लोग कहते हैं कि कितना पैसा आया।