1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश पहुंचे पीएम मोदी, वॉर मेमोरियल में शहीदों को किया नमन

दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश पहुंचे पीएम मोदी, वॉर मेमोरियल में शहीदों को किया नमन

धानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर ढाका पहुंच चुके हैं। कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है। ढाका के एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

ढाका: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर ढाका पहुंच चुके हैं। कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है। ढाका के एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

खबरों के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। बांग्लादेश पहुंचने के बाद सबसे पहले ढाका के सावर में स्थित वॉर मेमोरियल पहुंचे। यहां उन्होंने 1971 के युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। बांग्लादेश अपनी आजादी की 50वीं सालगिरह मना रहा है।

पीएम मोदी अपने दौरे के पहले दिन कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी बांग्लादेश दौरे पर अपने साथ कोरोना वायरस वैक्सीन की दस लाख डोज लेकर गए हैं। भारत की तरह बांग्लादेश भी कोरोना महामारी से जूझ रहा है। भारत ने अब तक करीब 71 देशों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी हैं।

बता दें कि पीएम मोदी का बांग्लादेश दौरा 26 और 27 मार्च को है। इसमें वे मतुआ महासंघ के संस्थापक हरिचंद्र ठाकुर की जन्मस्थली जाएंगे। पीएम मोदी मतुआ समुदाय के लोगों से मुलाकात भी करेंगे। पीएम मोदी का ये बांग्लादेश दौरा और कई मायनों में खास है।

 

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...