1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हैदराबाद पहुंचे पीएम मोदी, भारत बायोटेक कोरोना वैक्सीन की तैयारियों की कर रहे हैं समीक्षा

हैदराबाद पहुंचे पीएम मोदी, भारत बायोटेक कोरोना वैक्सीन की तैयारियों की कर रहे हैं समीक्षा

Pm Modi Arrives In Hyderabad Reviewing Preparations For Bharat Biotech Corona Vaccine

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को अहमदाबाद के निकट फार्मास्युटिकल कंपनी जाइडस कैडिला का दौरा करने के बाद हैदराबाद पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने यहां ‘भारत बायोटेक‘ कंपनी के सेंटर का दौरा करेंगे। यहां भारत बायोटेक और आइसीएमआर द्वारा तैयार स्वदेशी कोरोना वैक्सीन कोवैक्सिन का ट्रायल चल रहा है। पीएम इस वैक्सीन सेंटर में तैयारियों का जायजा लेंगे।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने शुरू किया कोरोना टीकाकरण अभियान, इस शख्स को लगा पहला टीका

बता दें कि भारत बॉयोटेक और आईसीएमआर द्वारा विकसित वैक्सीन कोवैक्सीन का ट्रायल फिलहाल तीसरे और आखिरी चरण में है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि कहा कि जाइडस कैडिला द्वारा विकसित की जा रही स्वदेशी डीएनए आधारित वैक्सीन के बारे में ज्यादा जानकारी लेने के लिए अहमदाबाद में जायडस बायोटेक पार्क का दौरा किया।

इस काम में लगी टीम के प्रयासों की मैं सराहना करता हूं। इस यात्रा में उनका साथ देने के लिए भारत सरकार सक्रिय रूप से काम कर रही है। भारत बायोटेक के संयंत्र में करीब एक घंटा बिताने के बाद मोदी पुणे रवाना होंगे जहां वह सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) जाएंगे जिसने कोविड-19 टीके के लिए वैश्विक दवा निर्माता कंपनी एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी की है। अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री एसआईआई परिसर शाम करीब साढ़े चार बजे पहुंचेंगे और यहां करीब एक घंटे तक रहेंगे। उन्होंने बताया कि मोदी शाम को दिल्ली रवाना होंगे।

 

पढ़ें :- Corona vaccination: पीएम मोदी ने कहा-इतिहास का सबसे बड़ा टीकाकरण, सभी को इसका बेसब्री से था इंतजार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...