लखनऊ रैली: पीएम नरेन्द्र मोदी ने यूपी से मांगा पूर्ण बहुमत

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में सोमवार को आयोजित हुई बीजेपी की महा परिवर्तन रैली को सं​बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यूपी की जनता ने 2014 में 30 साल बाद देश को एक ऐसी सरकार दी जो फैसले लेने की हैसियत में है। आज की केन्द्र सरकार देश की जनता के प्रति जवाबदेह है, न कि किसी पॉवर सेन्टर को। अगर यूपी की जनता चाहती है कि केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर उसे मिले तो आगामी विधानसभा चुनावों में जनता को बीजेपी को चुनना पड़ेगा। इसके साथ ही उन्होंने यूपी की जनता से अपील की कि जो भी फैसला करें एक तरफा करे।




प्रधानमंत्री ने यूपी की वर्तमान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले ढ़ाई सालों में केन्द्र सरकार ने यूपी को ढ़ाई लाख करोड़ रूपया दिया है। केवल केन्द्र सरकार की सहायता की बात करें तो ढ़ाई लाख करोड़ रूपए की रकम थोड़ी नहीं है। इसके बावजूद यूपी की सरकार किसी प्रकार की जिम्मेदारी लेने के बजाय हर बात पर केन्द्र सरकार पर आरोप लगाती है। प्रदेश सरकार इस हद तक राजनीति करती है कि किसी इलाके में सड़क बनवाने से पहले देखती है कि क्या वहां के लोग उसके समर्थक हैं या नहीं। ये कैसी सरकार है, जिसके विकास कार्य भी उसकी सियासी मानसिकता से प्रेेरित हैं। सियासत में विचारधारा का विरोध हो सकता है, लेकिन जब सरकार में हो तो सबके हित की बात होनी चाहिए। सबको साथ लेकर सबके विकास को अपना दायित्व मानने वाली यूपी में केवल एक पार्टी बीजेपी ही है, बाकी किसी को अपना कालाधन छुपाने की पड़ी है तो किसी को अपना परिवार बचाने की तो कोई अपने बेटे को स्थापित करने में लगा है। ऐसी राजनीतिक पार्टियों से यूपी को बचाने की उम्मीद नहीं रखी जा सकती।




यूपी की कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी में एक आम आदमी जो साधारण नौकरी कर अपने सामान्य परिवार के साथ सामान्य जीवन व्यतीत करना चाहता है वह सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहा है। मां बाप को चिन्ता सताती रहती है कि बेटी शाम होने के बाद घर सही सलामत पहुंचेगी भी या नहीं। उन्होंने कहा कि यूपी की सरकार ने जमीने कब्जा करने वालों को तो संरक्षण दे रखा है। केन्द्र सरकार की हर योजना जहां गरीबों और कमजोरों को समर्पित है वहीं यूपी की सरकार गरीबों और कमजोरों की जमीने कब्जा देने वालों को संरक्षण दे रही है। यूपी की जनता को चुनाव करना होगा कि वह क्या चा​हती है?




पीएम नरेन्द्र मोदी कहा कि यूपी की जनता को एक स्पष्ट सोच बनानी होगी। यूपी की जनता जिस तरह से आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को लेकर उत्साहित है उसका नजारा रैली स्थल में दिख रहा है। उन्होंने कहा कि लखनऊ की रैली से बड़ी रैली को उन्होंने अपने अब तक के राजनीतिक जीवन में संबोधित नहीं किया है। यूपी की जनता से उन्होंने अपील की वह जो भी फैसला ले पूरा ले। उनका इशारा बीजेपी को पूर्ण बहुमत दिलाने की ओर था।