चुनावी मूड में नजर आए पीएम मोदी, राहुल को जवाब देते हुए शाह पर दी सफाई

pm modi

Pm Modi Back In Action Mode Reverts Rahul Gandhi And Back Amit Shah

गांधीनगर। गुजरात में विधानसभा चुनावों को लेकर गरम होती सियासत में सोमवार को तेज उबाल देखने को मिला। मौका था बीजेपी के ‘गुजरात गौरव महासम्मेलन’ का, जहां मंच पर अपना भाषण देने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरी अपने चुनावी अंदाज में नजर आए। उन्होंने गुजरात के विकास पर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से कसे गए तंज पर जवाब देते हुए कहा कि जो लोग भ्रष्टाचार के मामले में जमानती हैं वे अब गुजरात के विकास का हिसाब मांग रहे हैं। जिन लोगों का उद्देश्य केवल वंशवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ाना है अब वे लोग गुजरात के लोगों से विकास का हिसाब मांगेगे।

राहुल गांधी द्वारा गुजरात में विकास के पागल होने वाले बयान पर जवाबी हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस कांग्रेस ने देश को इतने नेता दिए उसकी भाषा इतनी नीचे गिर जाएगी, इस बात की उम्मीद उन्होंने कभी नहीं की थी।

एक के बाद एक तीखे प्रहार करते पीएम मोदी ने कांग्रेस की विचारधारा पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए कहा कि सबसे लंबे समय तक सत्ता मे रहने वाली जो पार्टी ने कभी विकास के मुद्दे पर चुनावी मैदान में उतरने की हिम्मत नहीं दिखाई। यह पार्टी हमेशा संप्रदायवाद और जातिवाद के सहारे चुनाव लड़ती रही।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से गुजरात से नफरत करती रही है, जनसंघ से नफरत करती रही है। पिछले सालों में कांग्रेस ने उनके सीएम रहते उन्हें जेल भेजने की कौन सी कोशिश नहीं की। उसी वजह से अमित शाह को जेल तक जाना पड़ा। उन आरोपों का सच अब सच सबके सामने आ चुका है।

पीएम मोदी का इशारा सीधे तौर पर अमित शाह के बेटे जय शाह पर लग रहे आरोपों को लेकर था। वह बिना किसी का नाम लिए गुजरात की जनता को सफाई देते नजर आए। इसके साथ ही उन्होने अमित शाह के नेतृत्व में लड़े गए 2014 और 2017 के चुनावों में यूपी के परिणामों का जिक्र करते हुए बता दिया कि कांग्रेस क्यों अमित शाह पर व्यक्तिगत आरोप लगाकर उन्हें घेरने की कोशिश कर रही है।

इसके साथ ही जीएसटी के मुद्दे पर जवाब देते हुए पीएम ने कहा कि यह फैसला अकेले उनका नहीं था। इस फैसले में कांग्रेस और राज्यों की तमाम सरकारें बराबर की हिस्सेदार हैं। विपक्षी दल जीएसटी को लेकर झूठा प्रचार कर रहे हैं।

गांधीनगर। गुजरात में विधानसभा चुनावों को लेकर गरम होती सियासत में सोमवार को तेज उबाल देखने को मिला। मौका था बीजेपी के 'गुजरात गौरव महासम्मेलन' का, जहां मंच पर अपना भाषण देने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरी अपने चुनावी अंदाज में नजर आए। उन्होंने गुजरात के विकास पर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से कसे गए तंज पर जवाब देते हुए कहा कि जो लोग भ्रष्टाचार के मामले में जमानती हैं वे अब गुजरात के विकास का…