1. हिन्दी समाचार
  2. पीएम नरेन्द्र मोदी चुने गए दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स, ट्रंप, पुतिन और शी जिनपिंग को पछाड़ा

पीएम नरेन्द्र मोदी चुने गए दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स, ट्रंप, पुतिन और शी जिनपिंग को पछाड़ा

Pm Modi Becomes The Most Powerful Person In The World 2

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। विश्व पटल पर एक ​बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का डंका बज रहा है। पीएम मोदी डोनाल्ड ट्रंप और व्लादिमीर पुतिन को पछाड़कर दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स बन गए हैं। ब्रिटिश हेराल्ड के एक पोल में रीडर्स के पीएम मोदी को साल 2019 में दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स चुना है। इस पोल में दुनिया के अन्य ताकतवर नेताओं जैसे व्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग को भी जगह दी गई थी, लेकिन पीएम मोदी ने सभी को पछाड़कर एक नंबर पर जगह बनाई है।

पढ़ें :- जनता को जिम्मेदार ठहराना ये एक तानाशाह सरकार की पहचान है: संजय सिंह

ब्रिटिश हेराल्ड के एक पोल में 25 से ज्यादा हस्तियों को शामिल किया गया है।  बताया जा रहा है कि दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स के चुनाव के लिए सिर्फ वोटिंग प्रक्रिया का ही इस्तेमाल नहीं किया गया। ब्रिटिश हेराल्उ के रीडर्स को वोट करने के लिए वन टाइम पासवर्ड दिया जाता था। इसके जरिए कोई भी शख्स एक से ज्यादा बार किसी नेता को नहीं चुन सकता है।

पढ़ें :- योगी सरकार का बड़ा फैसला: प्रदेश में एस्मा हुआ लागू, सरकारी विभागों में छह महीने तक हड़ताल पर रहेगी रोक

बताया जा रहा है कि वोटिंग के दौरान ज्यादा लोगों के आने से साइट क्रैश हो गई थी। ब्रिटिश हेराल्ड के रीडर्स के वोट में पीएम मोदी को सबसे अधिक 30.9 प्रतिशत वोट मिले। वह अपने प्रतिद्वंद्वी नेता रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से काफी आगे थे। इस पोल में व्लादिमीर पुतिन को 29.9 प्रतिशत वोट मिले, जबकि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 21.9 प्रतिशत वोट मिले।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग 18.1 प्रतिशत लोगों ने वोट मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर ब्रिटिश हेराल्ड मैगजीन के जुलाई संस्करण के कवर पेज पर भी प्रकाशित की जाएगी। यह एडिशन 15 जुलाई को रिलीज होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...