पीएम के जन्मदिन पर बनेगा विश्व का सबसे ऊंचा केक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर एक अनोखी कोशिश के तहत एक टन से अधिक वजन का दुनिया का सबसे ऊंचा पिरामिड केक बना कर विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है। इसके साथ ही उन भारतीय बेटियों को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने प्रशासन, विज्ञान, खेल, कला सहित विभिन्न क्षेत्रों में अपनी उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित किया है।प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन 17 सितम्बर को है और इस मौके पर वह अपने गृह राज्य गुजरात जाएंगे। उनके जन्मदिन पर पिरामिड केक सूरत में काटा जाएगा।

मोदी के जन्मदिन के लिए यह खास आयोजन गुजरात की अतुल बेकरी, गैर सरकारी संगठन शक्ति फाउंडेशन तथा देश भर में गिटार के 30 से अधिक केंद्र संचालित करने वाली संस्था ‘‘‘‘गिटार मॉन्क’’ कर रहे हैं। ‘‘एम्पावरिंग डॉटर्स : एम्पावरिंग इंडिया’ के संदेश वाले इस केक में चर्चित बेटियों की विभिन्न क्षेत्रों में हासिल उपलब्धियों का जिक्र होगा।

पर्वतारोही एवं बाइकर सारिका मेहता ने इस बारे में कहा ‘‘आजादी के इतने साल के बाद भी हमें भेदभाव का सामना करना पड़ता है। अपना हक हमें मुंह खोल कर मांगना पड़ता है। ऐसा क्यों। हमें पूजनीय मत बनाइए, हमें हमारे अधिकार और बराबरी का दर्जा दीजिए। उम्मीद है कि नई कोशिशों और प्रयासों के चलते महिलाएं शीघ्र ही अधिकार संपन्न होंगी, न केवल कागजों पर बल्कि हकीकत में भी।

सेवानिवृत्त एडीशनल कलेक्टर एवं इन दिनों भाजपा से संबद्ध अजीत खत्री ने कहा, राजनीतिक रंग से बिल्कुल अलग यह आयोजन उन बच्चियों के लिए है जिन्होंने तमाम असमानताओं का सामना किया लेकिन अपना हौसला नहीं खोया। भारत का सुनहरा भविष्य लिखने में आखिर उनकी भी हिस्सेदारी है।