HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM Modi Brigade Rally LIVE: पीएम मोदी ने कहा- 75 साल में जो भी बंगाल से छीना गया है वो सब वापस लौटायेंगे

PM Modi Brigade Rally LIVE: पीएम मोदी ने कहा- 75 साल में जो भी बंगाल से छीना गया है वो सब वापस लौटायेंगे

By शिव मौर्या 
Updated Date

पश्चिम बंगाल। ब्रिगेड मैदान से पीएम मोदी का भाषण शुरू हो गया है। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत ‘वंदे मातरम’ के नारे से की है। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा, ‘मैंने सैकड़ों रैली संबोधित की, लेकिन कभी इतने बड़े जनसमूह का दृश्य नहीं देखा है। हेलीकॉप्टर से तो मैदान में जगह ही नजर नहीं आ रही थी। आगे बालते हुए उन्होंंने कहा कि बंगाल की इस धरती ने हमारे संस्कारों को ऊर्जा दी है।

पढ़ें :- IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, जायसवाल-गिल ने जड़े अर्धशतक

बंगाल की इस धरती ने भारत की आज़ादी के आंदोलन में नए प्राण फूंके। बंगाल की इस धरती ने ज्ञान-विज्ञान में भारत का गौरव बढ़ाया। बंगाल से निकले महान व्यक्तित्वों ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को सशक्त किया। बंगाल की इस धरती ने एक विधान, एक निशान, एक प्रधान के लिए बलिदान देने वाला सपूत हमें दिया। ऐसी पावन मिट्टी को मैं नमन करता हूं। ब्रिगेड ग्राउंड के आसपास, एक तरफ स्वामी विवेकानंद जी का जन्मस्थान है।

पढ़ें :- सात राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा का बुना गया ‘भय और भ्रम’ का जाल टूट चुका है: राहुल गांधी

दूसरी तरफ नेताजी सुभाष चंद्र बोस का निवास स्थान है। एक तरफ महर्षि श्री ऑरोबिन्दों का जन्मस्थान है, तो दूसरी तरफ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मस्थान है। साथ ही साथ उन्होंने ये भी कहा कि 75 साल में जो भी बंगाल से छीना गया है वो सब वापस लौटायेंगे और विवेक और रोजगार के लिए नये अवसरों का निर्माण किया जायेगा।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...