1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. PM Modi Cabinet Expansion: अनुराग ठाकुर, अश्विनी वैष्णव समेत कई मंत्रियों ने पदभार संभाला

PM Modi Cabinet Expansion: अनुराग ठाकुर, अश्विनी वैष्णव समेत कई मंत्रियों ने पदभार संभाला

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला कैबिनेट विस्तार बुधवार को किया गया। केंद्र की मोदी सरकार में नए कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री शामिल किए गए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला कैबिनेट विस्तार बुधवार को किया गया। केंद्र की मोदी सरकार में नए कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री शामिल किए गए हैं। मोदी कैबिनेट विस्तार में 43 नए मंत्रियों ने बुधवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली है। आज मंत्री अपने विभाग का पदभार संभालेंगे।अब मोदी सरकार में मंत्रियों की कुल संख्या 77 पहुंच गई है।अश्विनी वैष्णव, अनुराग ठाकुर के बाद मनसुख मंडाविया ने मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है।

पढ़ें :- विपक्ष दुनिया में भारत को बदनाम करने की कर रहा है कोशिश : अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने संभाला पदभार
अनुराग ठाकुर ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पदभार संभालते ही अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है और जो विश्वास व्यक्त किया है उस पर खरा उतरने का हरसंभव प्रयास करूंगा।

मनसुख मांडविया ने संभाला स्वास्थ्य मंत्री का पदभार
देश के नए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने पदभार संभाल लिया है। इस दौरान उन्होंने पहले पूजा पाठ की। गुजरात से बीजेपी के सांसद हैं मनसुख मांडविया. डॉ. हर्षवर्धन की जगह उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय दिया गया है।

जी किशन रेड्डी पदभार संभालने पहुंचे अपने ऑफिस
मोदी सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद जी किशन रेड्डी को पर्यटन मंत्री बनाया गया है। आज उन्होंने विभाग के ऑफिस पहुंच गए हैं। जहां कुछ ही देर में वे अपना पदभार संभालेंगे।

पढ़ें :- टीएमसी सांसद ने आईटी मिनिस्टर के हाथ से पेपर छीनकर फाड़ा, राज्‍यसभा कल तक स्‍थगित
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...