1. हिन्दी समाचार
  2. अम्फान को लेकर पीएम मोदी ने बुलाई आपात बैठक, चक्रवात के प्रभाव की होगी समीक्षा

अम्फान को लेकर पीएम मोदी ने बुलाई आपात बैठक, चक्रवात के प्रभाव की होगी समीक्षा

Pm Modi Calls Emergency Meeting Regarding Amfan Will Review The Impact Of Cyclone

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। चक्रवात तूफान अम्फान की समीक्षा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे गृह मंत्रालय और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ बैठक करेंगे। बता दें कि ओडिशा में आफत के रूप में अम्फान तूफान दस्तक देने को तैयार है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी दी है कि बंगाल की दक्षिण खाड़ी के मध्य भागों में बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान एम्फन अगले 6 घंटों में तेजी लाने वाला है।

पढ़ें :- 20 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है आर्थिक लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों में अक्षांश 12.5 ° N और देशांतर 86.4 ° E के पास, पारादीप (ओडिशा) के दक्षिण में लगभग 870 किमी का बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान आने वाला है। आईएमडी ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, “अगले छह घंटों में एक अत्यधिक गंभीर चक्रवाती तूफान आएगा। ये 20 मई की दोपहर / वीएससीएस के रूप में दीघा (डब्ल्यूबी) और हटिया द्वीप के बीच पश्चिम बंगाल- बांग्लादेश कोस्ट को पार करेगा।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 4दिनों के लिए गंभीर चक्रवाती तूफान एम्फान के चलते वर्षा की चेतावनी जारी की है।मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे अगले 24घंटों के दौरान बंगाल की दक्षिणी खाड़ी में,17-18 मई के दौरान बंगाल की केंद्रीय खाड़ी और 18-20 मई 2020 के दौरान बंगाल की उत्तरी खाड़ी में आवाजाही न करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...