आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब देंगे पीएम मोदी, शुरू की तैयारी

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के उरी आर्मी बेस कैंप पर रविवार को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 17 भारतीय जवानों की मौत का गुस्सा पूरे देश में हैं। सोशल मीडिया से लेकर सड़कों पर इस हमले की निन्दा के साथ उठी आर—पार की लड़ाई की मांग ने कहीं न कहीं ये संदेश दे दिया है कि देश ​आतंक का खात्मा चाहता है। आए दिन अपने जवानों को खोने की खबरों ने हर देशवासी के अंदर गुस्सा भर दिया है। अपने जवानों की शहादत पर जुबानी प्रतिक्रियाएं अब भारतीय जनता को मंजूर नहीं है वे एक्शन चाहते हैं। यही वजह रही है कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया कुछ अलग अंदाज में दी थी। जिसमें उन्होंने कहा कि उरी हमले के दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी। अब पीएम मोदी अपनी बात को पूरा करने के मूड में नजर आ रहे हैं और उन्होंने अपने सलाहकारों और सेना अध्यक्षों को जवाबी कार्रवाई की रूप रेखा तैयार करने के लिए कह दिया है। जिसके लिए बैठकों का दौर जारी है।



सूत्रों की माने तो पीएम मोदी ने सीमा के करीब पाकिस्तानी जमीन पर चल रहे तमाम आतंकी कैम्पों की लोकेशन और वहां मौजूद आतंकियों की ताकत को आंकने का काम शुरू कर दिया है। सेना की ओर से भी बड़ी कार्रवाई के लिए समर्थन जताया गया है। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ महीनों में जम्मू कश्मीर के भीतर पाकिस्तान के समर्थन से जिस तरह के हालात पैदा किए गए और छुटपुट आतंकी हमलों में​ जिस तरह से भारतीय जवानों को मारा गया उससे उससे सेना के भीतर पैदा हुआ गुस्सा उरी की घटना के बाद ज्वालामुखी का रूप लेता नजर आ रहा है।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने बैठक लेकर रक्षा मंत्रालय, गृह मंत्रालय और सभी खुफिया एजेन्सियों को रणनीति तैयार करने का निर्देश दे दिया है। अब भारत पाकिस्तान जनित आतंकवाद के खिलाफ अपनी नीति बदल दी है। एक उच्च स्तरीय बैठक में फैसला लिया गया है कि अब भारत सरकार आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को किसी प्रकार का कोई डोजियर नहीं भेजेगा। अब हर हमले का मुंहतोड़ जवाब देकर भारत अपनी अंतरिक सुरक्षा को मजबूत करने के दिशा में मजबूत कदम उठाएगा।




आपको बता दें कि घुसपैठ कर भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी आतंकियों ने उरी के आर्मीबेस कैंप में सो रहे जवानों के टेंटों पर गननेट से हमला कर 17 जवानों को मौत के घाट उतार दिया था, जबकि इस हमले में करीब 19 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। करीब छह घंटे चले सर्च आॅपरेशन में सेना के जवानों ने चार आतंकियों को मार गिराया।




Loading...