1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. BSF जवानो के साथ लोंगेवाला पोस्ट पर पीएम मोदी ने मनाई दिवाली, पाकिस्तान और चीन को दिया सख्त संदेश

BSF जवानो के साथ लोंगेवाला पोस्ट पर पीएम मोदी ने मनाई दिवाली, पाकिस्तान और चीन को दिया सख्त संदेश

Pm Modi Celebrates Diwali Strong Message To Pakistan And China On Longwala Post With Bsf Jawans

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लोंगावाला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसलमेर की लोंगावाला पोस्ट पर शनिवार को बीएसएफ जवानों के साथ दिवाली मनाई। इस अवसर पर उन्होंने जवानों से कहा कि आप है तो हमारे त्योहार है। उन्होंने चीन और पाकिस्तान को भी सख्त ‍संदेश देते हुए कहा कि हमें आजमाने का अंजाम बुरा होगा।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

मोदी ने कहा कि आज भारत की रणनीति साफ है, स्पष्ट है। आज का भारत समझने और समझाने की नीति पर विश्वास करता है लेकिन अगर हमें आज़माने की कोशिश होती है तो, जवाब भी उतना ही प्रचंड मिलता है।

उन्होंने कहा कि आप भले बर्फीली पहाड़ियों पर रहें या फिर रेगिस्तान में, मेरी दीवाली तो आपके बीच आकर ही पूरी होती है। आपके चेहरों की रौनक देखता हूं, आपके चेहरे की खुशिया देखता हूं, तो मुझे भी दोगुनी खुशी होती है।

पीएम मोदी ने कहा कि हिमालय की बुलंदियां हों, रेगिस्तान का विस्तार हो, घने जंगल हों या फिर समंदर की गहराई हो, हर चुनौती पर हमेशा आपकी वीरता भारी पड़ी है। उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत हमारे वीर जवानों को देश की सीमा की सुरक्षा करने से रोक नहीं सकती है।

मोदी ने कहा कि भले ही international cooperation कितना ही आगे क्यों न आ गया हो, समीकरण कितने ही बदल क्यों न गए हों, लेकिन हम कभी नहीं भूल सकते कि सतर्कता ही सुरक्षा की राह है, सजगता ही सुख-चैन का संबल है। सामर्थ्य ही विजय का विश्वास है, सक्षमता से ही शांति का पुरस्कार है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज दुनिया ये जान रही है, समझ रही है कि ये देश अपने हितों से किसी भी कीमत पर रत्ती भर भी समझौता करने वाला नहीं है। भारत का ये रुतबा, ये कद आपकी शक्ति और आपके पराक्रम के ही कारण है। आपने देश को सुरक्षित किया हुआ है इसीलिए आज भारत वैश्विक मंचों पर प्रखरता से अपनी बात रखता है।

उन्होंने कह कि आज पूरा विश्व विस्तारवादी ताकतों से परेशान हैं। विस्तारवाद, एक तरह से मानसिक विकृति है और अठ्ठारहवीं शताब्दी की सोच को दर्शाती है। इस सोच के खिलाफ भी भारत प्रखर आवाज बन रहा है

पढ़ें :- PM मोदी ने की 8 स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत, बोले- इतिहास मे पहली बार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...