PM मोदी पर फिदा चीनी मीडिया, बताया नेहरु से ज्‍यादा लोकप्रिय नेता

modi
PM मोदी पर फिदा चीनी मीडिया, बताया नेहरु से ज्‍यादा लोकप्रिय नेता

नई दिल्ली। चीन की मीडिया ने भारतीय प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की है। चीनी मीडिया का कहना है कि पीएम मोदी ने अपने पांच साल के कार्यकाल में भारत-चीन रिश्तों को नया आयाम दिया है। भारत में चुनावों के नतीजों पर घरेलू कारकों का खासा प्रभाव रहेगा।

Pm Modi China Chinese Media Praise More Popular Than Nehru :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी को इस समय कांग्रेस से खासी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। मीडिया का कहना है कि इस समय यह कहना काफी मुश्किल है कि बीजेपी को पिछले चुनावों की ही तरह बहुमत हासिल होगा। वही चीनी मीडिया ने चीन में लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी को नेहरू से भी आगे बता दिया है।

आलेख में कहा गया है कि 2014 के चुनाव में मोदी को चीनी मीडिया में व्यापक कवरेज मिली थी। पीएम बनने के बाद मोदी ने चीनी सोशल मीडिया में अकाउंट खोला और चीन के नेटिजन से सीधे जुड़ गए। इसकी वजह से चीन में उनकी लोकप्रियता और बढ़ गई। मोदी की वजह से चीनी मीडिया ने भारत का कवरेज बढ़ाया और अब चीनी समाज अपने इस पड़ोसी देश पर ज्यादा ध्यान दे रही है

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने चीन का आधिकारिक दौरा तो एक ही बार किया है, लेकिन कई सम्मेलनों में शामिल होने के लिए वह कई बार चीन गए। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ पीएम मोदी ने अच्छे रिश्ते बनाए हैं और उनके कार्यकाल में दोनों देशों के बीच रिश्ते मजबूत हुए हैं।

अखबार ने कहा है कि पीएम मोदी के इन प्रयासों से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार 2014 के 70 अरब डॉलर के मुकाबले 2018 में बढ़कर 95.54 अरब डॉलर तक पहुंच गया। दोनों देशों के लोगों के बीच परस्पर संपर्क भी बढ़ा है।

नई दिल्ली। चीन की मीडिया ने भारतीय प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की है। चीनी मीडिया का कहना है कि पीएम मोदी ने अपने पांच साल के कार्यकाल में भारत-चीन रिश्तों को नया आयाम दिया है। भारत में चुनावों के नतीजों पर घरेलू कारकों का खासा प्रभाव रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी को इस समय कांग्रेस से खासी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। मीडिया का कहना है कि इस समय यह कहना काफी मुश्किल है कि बीजेपी को पिछले चुनावों की ही तरह बहुमत हासिल होगा। वही चीनी मीडिया ने चीन में लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी को नेहरू से भी आगे बता दिया है। आलेख में कहा गया है कि 2014 के चुनाव में मोदी को चीनी मीडिया में व्यापक कवरेज मिली थी। पीएम बनने के बाद मोदी ने चीनी सोशल मीडिया में अकाउंट खोला और चीन के नेटिजन से सीधे जुड़ गए। इसकी वजह से चीन में उनकी लोकप्रियता और बढ़ गई। मोदी की वजह से चीनी मीडिया ने भारत का कवरेज बढ़ाया और अब चीनी समाज अपने इस पड़ोसी देश पर ज्यादा ध्यान दे रही है गौरतलब है कि पीएम मोदी ने चीन का आधिकारिक दौरा तो एक ही बार किया है, लेकिन कई सम्मेलनों में शामिल होने के लिए वह कई बार चीन गए। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ पीएम मोदी ने अच्छे रिश्ते बनाए हैं और उनके कार्यकाल में दोनों देशों के बीच रिश्ते मजबूत हुए हैं। अखबार ने कहा है कि पीएम मोदी के इन प्रयासों से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार 2014 के 70 अरब डॉलर के मुकाबले 2018 में बढ़कर 95.54 अरब डॉलर तक पहुंच गया। दोनों देशों के लोगों के बीच परस्पर संपर्क भी बढ़ा है।