1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी ने दी नवरात्रि की बधाई, कहा-मां जगदंबा आप सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करें

पीएम मोदी ने दी नवरात्रि की बधाई, कहा-मां जगदंबा आप सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करें

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। शारदीय नवरात्रि की आज से शुरुआत हो गई है। इस नौ दिनों में मां दुर्गा के नौ स्वरूप की पूजा अर्चना की जाती है। नवरा​त्रि के पावन अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम ने ट्वीट कर कहा है कि नवरात्रि के पावन पर्व की बहुत-बहुत बधाई। जगत जननी मां जगदंबा आप सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करें। जय माता दी!

पढ़ें :- राजस्थान सियासी संकट: सचिन पायलट पर बढ़ रहा कांग्रेस हाईकमान का भरोसा

पढ़ें :- राजस्थान में सियासी बवाल: गहलोत हो सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से बाहर, सामने आया नए दावेदार का नाम

बता दें कि नवरात्रि के पहले दिन मां दुर्गा के शैलपुत्री स्वरूप की पूजा होती है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘ॐ देवी शैलपुत्र्यै नमः॥ नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री (देवी दुर्गा के प्रथम रूप) को प्रणाम। उनके आशीर्वाद से हमारा ग्रह सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध हो सकता है। उनके आशीर्वाद से हमें गरीबों के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति मिलती है।’

वहीं, गृहममंत्री अमित शाह ने भी शारदीय नवरात्रि की बधाई दी। उन्होंने लिखा- ‘नवरात्रि’ तप, साधना और शक्ति उपासना का प्रतीक है। नवरात्रि के महापर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मां भगवती सभी पर अपनी कृपा व आशीर्वाद बनाये रखें। जय माता दी!’ मां दुर्गा के इस स्वरूप को बेहद शांत, सौम्य और प्रभावशाली माना जाता है।

नवरात्रि के अंतिम दिन को महानवमी कहा जाता है और इस दिन कन्या पूजा की जाती है। शरद नवरात्रि के 10 वें दिन को दशहरा या विजयादशमी के रूप में मनाया जाता है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...